लाइव टीवी

रायपुर के 7 इलाके बने कंटेनमेंट जोन, नया COVID-19 केस मिलने पर कुछ इलाके सील
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: May 22, 2020, 4:20 PM IST
रायपुर के 7 इलाके बने कंटेनमेंट जोन, नया COVID-19 केस मिलने पर कुछ इलाके सील
लोगों को नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई है.

रायपुर कलेक्टर भारतीदासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक इन इलाकों की सभी दुकानें अभी बंद रहेंगी. वहीं कंटेनमेंट जोन में जरूरी सामानों की आपूर्ति घर पहुंच सेवा के जरिए उचित दरों में की जाएगी.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में कोरोना का एक नया मामला सामने आया है. मरीज (Coronavirus) मिलने के बाद अब प्रशासन अलर्ट हो गया है. राजधानी रायपुर के सड्डू बीएसयूपी इलाके में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) आने के बाद जिला प्रशासन ने आसपास के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. सड्डू, साइंस सेंटर और बीएसयूपी कॉलोनी की 7 जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, जहां मेडिकल इमरजेंसी के अलावा घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है.

जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक बीएसयूपी कॉलोनी, कॉलोनी एरिया-कैपिटल होम्स 1 और 2 कैपिट सिटी  फेज 1,सेक्टर 8 पुरा कॉलोनी एरिया,विज्ञान केन्द्र एरिया,विज्ञान केन्द्र नाला एरिया,कैपिटल सिटी फेस 1,रजवाड़ा सिटी गेट को किया कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

इन पर रहेगी पाबंदी



रायपुर कलेक्टर भारतीदासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक इन इलाकों की सभी दुकानें अभी बंद रहेंगी. वहीं कंटेनमेंट जोन में जरूरी सामानों की आपूर्ति घर पहुंच सेवा के जरिए उचित दरों में की जाएगी. इन इलाकों में सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. मेडिकल इमरजेंसी के अलावा घर से निकलने पर पाबंदी लगाई गई है. साथ ही व्यवस्था बनाने के लिए जिला पुलिस द्वारा आवश्यक बल भी तैनात किया गया है.



आपको बता दें कि इस इलाके में एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है,जिसके बाद युवक तक संक्रमण कैसे पहुंचा इसकी पड़ताल की जा रही है. साथ ही इलाके को सैनिटाइज भी किया जा रहा है. साथ ही शासन के निर्देशानुसार इलाके में स्वास्थ्य निगरानी और सैंपल जांच की व्यवस्था भी की जा रही है. वहीं शुक्रवार को एक बार फिर एक साथ 16 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि. इसमें कोरोना रहित जिला बेमेतरा भी अब संक्रमित जिलों की श्रेणी में आ गया है. शुक्रवार जो 16 नए मरीज मिले हैं उनमें 12 कोरबा, 03 कांकेर और 01 बेमेतरा जिले का मरीज शामिल हैं. रोज नए जिलों तक फैलते संक्रमण ने अब चिंता की लकीरें बढ़ा दी हैं.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: सिर्फ 14 घंटे में 16 नए मामले, 'हॉटस्पॉट' कोरबा से एक साथ 12 केस 

कोलकाता जाने बनाया पास, फिर क्वारंटाइन सेंटर से भागा आगरा से लौटा युवक, खोज रही रायपुर पुलिस
First published: May 22, 2020, 4:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading