Home /News /chhattisgarh /

कोटा से रायपुर पहुंचे 709 छात्र, सभी को रखा जाएगा क्वारंटाइन, प्रशासन ने की तैयारी

कोटा से रायपुर पहुंचे 709 छात्र, सभी को रखा जाएगा क्वारंटाइन, प्रशासन ने की तैयारी

सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है.

सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से कोटा (Kota) गए छात्र राजधानी रायपुर (Raipur) पहुंच गए हैं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से कोटा (Kota) गए छात्र राजधानी रायपुर (Raipur) पहुंच गए हैं. इन बच्चों को रायपुर के सड्डू  स्थित प्रयास के साथ चार जगहों पर रुकवाने की व्यवस्था की गई है. 709 विद्यार्थी राजधानी रायपुर में क्वारंटाइन होंगे. 4 अलग-अलग स्थानों पर इन छात्रों को रखा जा रहा है. प्रयास कन्या विद्यालय में 216 छात्राओं को रखा गया. ज्ञानगंगा, नरदहा में 112 छात्राओं को रखा जाएगा. एनएच गोयल स्कूल में नरदहा में 100 छात्र, प्रयास बलास छात्रावास में 281 छात्र को रखने की  व्यवस्था की गई है.

बिलासपुर, रायगढ़, कांकेर, जांजगीर-चांपा के बच्चों को भी रखा जा रहा है. छात्रों का कहना है कि उन्हें लग रहा था कि कब घर वापसी हो. अब अपने राज्य में पहुंच ही गए हैं तो घर वापसी तो हो ही जाएगी. इनमें कुछ बच्चों के साथ उनके परिजन भी साथ आए हैं. क्योंकि सभी उनके साथ थे इसलिए अब उन्हें भी क्वारंटाइन किया जाएगा.

सभी को किया गया सैनिटाइज

वापस लाने के बाद सभी छात्रों को सैनिटाइज किया गया. उनके एक-एक सामान को सैनिटाइज किया गया. पालकों का कहना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल और निर्देशन पर राजस्थान के कोटा शहर में कोचिंग कर रहे छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राओं की सकुशल अपने राज्य छत्तीसगढ़ वापसी संभव हो सकी है. छात्र-छात्राओं की सकुशल वापसी में प्रशासन, पुलिस, परिवहन, चिकित्सा अधिकारियों के साथ ही वाहन चालक और उनके परिचालकों की भी अहम भूमिका रही है. सकुशल अपने राज्य वापसी पर छात्र-छात्राएं जहां खुश है वहीं उनके अभिभावकों ने भी राहत की सांस ली है.

राजस्थान का कोटा शहर कोविड-19 के संक्रमण की दृष्टि से एक हाॅट स्पाॅट सेन्टर चिन्हित है. यहां कई पाॅजिटिव केस पाए गए हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए भारत सरकार से जारी गाइडलाइन के तहत  लौटने वाले सभी छात्र-छात्राओं को क्वारंटीन में रखना जरूरी था. घर वापसी छात्र-छात्राओं के लिए स्वैच्छिक था.

ये भी पढ़ें: 

 सूरजपुर से सामने आया COVID-19 का नया मामला, पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 4 

सरकारी दफ्तरों में पहले सैनिटाइजेशन फिर कामकाज, CM भूपेश बघेल ने CS को दिए निर्देश 

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर