छत्तीसगढ़ में 71 नए Corona मरीज आए सामने, अब संक्रमितों की संख्या 1850 के पार
Raipur News in Hindi

छत्तीसगढ़ में 71 नए Corona मरीज आए सामने, अब संक्रमितों की संख्या 1850 के पार
यूपी में कोरोना संक्रमण के मृतकों का आंकडा 507 हो गया है. (सांकेतिक फोटो)

अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित मरीजों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने बताया कि आज कुल 148 लोगों को इलाज के बाद राज्य के विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 71 नए लोगों में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही राज्य में वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1864 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि प्रदेश में आज कुल 71 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. इनमें रायपुर जिले से 25, जांजगीर-चांपा से 10, बलौदाबाजार (Balodabazar) से आठ, रायगढ़ से पांच, बेमेतरा, कोरबा, गरियाबंद और महासमुंद से चार-चार, जशपुर से तीन, दुर्ग से दो तथा राजनांदगांव और मुंगेली से एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने बताया कि आज कुल 148 लोगों को इलाज के बाद राज्य के विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 113613 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई. इनमें से अभी तक 1864 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई तथा कुल 1099 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है. वहीं, राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 756 मरीजों को इलाज किया जा रहा है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित नौ लोगों की मौत हुई है.

रविवार को भी 113 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी
बता दें कि  इससे पहले छत्तीसगढ़ में रविवार को भी 113 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी. तब इन नए संक्रमितों में कोरबा से 44, बलरामपुर से 28, जांजगीर से 14, दुर्ग से 06, रायगढ़ से 06, रायपुर से 06, बलौदाबाजार से 03,  गरियाबंद से 02, बिलासपुर से 02, जशपुर से 02 नए मरीज शामिल थे. तब नए मरीजों के मिलने के बाद प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1662 हो गई थी, तो वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या भी 939 हो गई थी. रोज नए बढ़ते आकड़ों के साथ ही जिम्मेदारों के माथे पर चिंता की लकीर बढ़ते जा रही है. कोरोना (COIVD-19) के लगातार बढ़ते संक्रमण पर लगाम कब लगेगी इस बात का जवाब फिलहाल किसी के पास नहीं है. छत्तीसगढ़ में कोरोना को मात देकर स्वस्थय होने का दर रविवार को डिस्चार्ज हुए मरीजों को मिलाकर 43.02 तक पहुंच चुकी है.
(इनपुट- भाषा)



ये भी पढ़ें- 

भारत-चीन झड़प: गलवान में शहीद हुआ रीवा का वीर सपूत,6 महीने पहले हुई थी शादी

भोपाल: CM शिवराज ने PM नरेंद्र मोदी के सामने रखा कोरोना एक्शन प्लान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज