हरेली पर अजीत जोगी के बंगले में लगा खास पोस्टर, CM भूपेश बघेल के बारे में लिखी है ये बात

छत्तीसगढ़ के इस लोकपर्व हरेली पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बंगले पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 1, 2019, 5:15 PM IST
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 1, 2019, 5:15 PM IST
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो अजीत जोगी का राजधानी रायपुर स्थित बंगला एक बार फिर सुर्खियों में है. अजीत जोगी की पार्टी ने हरेली पर्व पर एक पोस्टर जारी किया है. इस पोस्टर में सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम ठगेस बघेल बताया गया है. साथ ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप भी लगाया गया है.

दरअसल हरेली पर्व पर छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेशभर में तमाम कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है. छत्तीसगढ़ के इस लोकपर्व पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बंगले पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस पोस्टर पर कांग्रेस सरकार के वायदे को लिखकर बताया गया है कि उनकी पार्टी ने जो वायदे किये थे, उनको पूरा नहीं किया गया है. इस नये पोस्टर वार के बाद सूबे की राजनीति गरमाने के पूरे आसार हैं.

अजीत जोगी के बंगले में लगा भूपेश बघेल का पोस्टर.


कुल देवी-देवाताओं की होती है पूजा

बता दें कि छत्तीसगढ़ के लोक पर्व हरेली पर किसान नागर, गैंती, कुदाली, फावड़ा समेत कृषि के काम आने वाले सभी तरह के औजारों की साफ-सफाई कर उन्हें एक स्थान पर रखते है और इसकी पूजा-अर्चना होती है. इस अवसर पर सभी घरों में गुड़ का चीला बनाया जाएगा. हरेली के दिन ज्यादातर लोग अपने कुल देवता और ग्राम देवता की पूजा करते है. ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से शाम तक उत्सव जैसी धूम रहेगी. कुल मिलाकर अच्छी फसल की कामना के साथ प्रकृति की पूजा ही इस पर्व का विशेष महत्व है, जिसे पूरा छत्तीसगढ़ धूमधाम से मनाता है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: एक साल में जानवरों के हमले में मारे गए 418 इंसान, 200 वन्य जीवों की भी मौत 

ये भी पढ़ें: हरेली पर्व पर अंधविश्वास का साया, तंत्र-मंत्र के बाद देते हैं बलि, गांव में एंट्री पर बैन! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 5:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...