• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • हरेली पर अजीत जोगी के बंगले में लगा खास पोस्टर, CM भूपेश बघेल के बारे में लिखी है ये बात

हरेली पर अजीत जोगी के बंगले में लगा खास पोस्टर, CM भूपेश बघेल के बारे में लिखी है ये बात

हरेली पर्व पर छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेशभर में तमाम कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है.

छत्तीसगढ़ के इस लोकपर्व हरेली पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बंगले पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो अजीत जोगी का राजधानी रायपुर स्थित बंगला एक बार फिर सुर्खियों में है. अजीत जोगी की पार्टी ने हरेली पर्व पर एक पोस्टर जारी किया है. इस पोस्टर में सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम ठगेस बघेल बताया गया है. साथ ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप भी लगाया गया है.

दरअसल हरेली पर्व पर छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेशभर में तमाम कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है. छत्तीसगढ़ के इस लोकपर्व पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बंगले पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस पोस्टर पर कांग्रेस सरकार के वायदे को लिखकर बताया गया है कि उनकी पार्टी ने जो वायदे किये थे, उनको पूरा नहीं किया गया है. इस नये पोस्टर वार के बाद सूबे की राजनीति गरमाने के पूरे आसार हैं.

अजीत जोगी के बंगले में लगा भूपेश बघेल का पोस्टर.


कुल देवी-देवाताओं की होती है पूजा
बता दें कि छत्तीसगढ़ के लोक पर्व हरेली पर किसान नागर, गैंती, कुदाली, फावड़ा समेत कृषि के काम आने वाले सभी तरह के औजारों की साफ-सफाई कर उन्हें एक स्थान पर रखते है और इसकी पूजा-अर्चना होती है. इस अवसर पर सभी घरों में गुड़ का चीला बनाया जाएगा. हरेली के दिन ज्यादातर लोग अपने कुल देवता और ग्राम देवता की पूजा करते है. ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से शाम तक उत्सव जैसी धूम रहेगी. कुल मिलाकर अच्छी फसल की कामना के साथ प्रकृति की पूजा ही इस पर्व का विशेष महत्व है, जिसे पूरा छत्तीसगढ़ धूमधाम से मनाता है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: एक साल में जानवरों के हमले में मारे गए 418 इंसान, 200 वन्य जीवों की भी मौत 

ये भी पढ़ें: हरेली पर्व पर अंधविश्वास का साया, तंत्र-मंत्र के बाद देते हैं बलि, गांव में एंट्री पर बैन! 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज