Assembly Banner 2021

रायपुर में कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने पर होगी कार्रवाई, फिर से बढ़ा कोविड संक्रमण, प्राइवेट स्कूलों पर सख्ती

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ती दिखाई दे रही है.

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ती दिखाई दे रही है.

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 216 नए मरीज मिले हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश के बाद रायपुर कलेक्टर कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

  • Last Updated: March 3, 2021, 8:50 AM IST
  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर सहित प्रदेशभर में कोरोना के मरीज फिर से बढ़ने लगे हैं. इसके बाद राज्य सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने और जागरूकता को लेकर कैंपेन चलाने के निर्देश दिए हैं. CM बघेल के निर्देशों के बाद रायपुर कलेक्टर कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

9वीं से 12वीं तक स्कूल खुलने के बाद कई जिलों के स्कूलों में संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए रायपुर में गंभीरता से अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं. कलेक्टर एस भारतीदासन ने अधिकारियों बैठक लेकर राज्य सरकार के कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल के तहत प्राइवेट स्कूलों को संचालन करने के निर्देंश दिया है. कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि कई निजी स्कूलों द्वारा कोरोना संबंधी निर्देंशों की अवहेलना करते हुए कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं संचालित की जा रही है.

इससे बच्चों में कोरोना के संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ा है. उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को ऐसे स्कूलों के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा. कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मास्क के उपयोग के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने की जरूरत है. उन्होंने इसके लिए अभियान संचालित कर तथा विभिन्न टीम बनाकर मास्क पहनें बिना घूमनें वाले लोगों के विरूद्ध कार्रवाई करने को कहा. इस टीम में नगर निगम सहित पुलिस के लोग भी रहेंगे. उन्होंने कहा कि जनता को अभी भी लगातार जागरूक रहने और सतर्कता बरतने की जरूरत है. कोरोना से बचाव के लिए नागरिक अभी भी सामाजिक दूरी को बनाकर रखें, सैनिटाइजर का उपयोग करें और मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें.



24 घंटे में 216 नए मरीज मिले 
प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 216 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus Infection) की पुष्टि हुई है. इसके बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़ कर 3,13,032 हो गई है. 173 लोगों ने गृह पृथक-वास पूरा किया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित दो मरीजों की मौत हुई है.

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,13,032 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. 306352 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं जबकि प्रदेश में 2836 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य में वायरस से संक्रमित 3844 लोगों की मौत हुई है. राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 55717 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 807 लोगों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज