Home /News /chhattisgarh /

सरकार के बाद अब निगम ने बनाई एक्सप्रेस-वे की जांच टीम, 3 दिन में देगी रिपोर्ट

सरकार के बाद अब निगम ने बनाई एक्सप्रेस-वे की जांच टीम, 3 दिन में देगी रिपोर्ट

एक्सप्रेस-वे की जांच के लिए रायपुर नगर निगम ने एक टीम बनाई है.

एक्सप्रेस-वे की जांच के लिए रायपुर नगर निगम ने एक टीम बनाई है.

निगम (Nigam) के रिपोर्ट के आधार पर फैसला (Decision) होगा कि वाले समय में एक्सप्रेस-वे (Express Way) को नगर निगम अपने अधीन लेगा या नहीं.

राज्य सरकार द्वारा एक्सप्रेस-वे (Express Way) की जांच (Investigation) के लिए कमेटी के गठन के बाद एक और टीम का गठन कर दिया गया है. अब रायपुर नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) महापौर प्रमोद दुबे (Mayor Pramod Dubey) ने भी निगम की ओर से एक जांच कमेटी का गठन कर दिया है. बता दें कि 3 सदस्यीय इस जांच कमेटी में एमआईसी सदस्य सतनाम पनाग, श्रीकुमार मेनन और समीर अख्तर को शामिल किया गया है. गौरतलब है कि राजधानी रायपुर (Raipur) में 300 करोड़ से ज्यादा की लागत से तैयार हुई एक्सप्रेस-वे (Express Way) की सड़क लोकार्पण से पहले ही धंस गई थी.  इस मामले को लेकर सरकार ने जांच के लिए पीडब्ल्यूडी (PWD) के मुख्य अभियंता की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई. इस टीम को तीन दिन के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट भी मांगी गई थी. लेकिन कमेटी की गंभीरता इस बात से समझ सकते हैं की तीन दिन बीत जाने के बाद भी मामले की जांच के लिए बनी ये कमेटी एक्सप्रेस-वे तक नहीं पहुंच पाई थी. जांच से पहले ही सड़क (Road) की रिपेयरिंग (Repairing) भी करा दी गई थी.

chhattisgarh, raipur, raipur nagar nigam, raipur expressway , investigation of raipur expressway, raipur expressway case, bjp, congress, raipur nigam to investigate expressway case, छत्तीसगढ़, रायपुर, रायपुर नगर निगम, रायपुर एक्सप्रेस-वे, रायपुर एक्सप्रेस-वे केस, रायपुर नगर निगम की जांच दल, रायपुर निगम करेगी एक्सप्रेस-वे की जांच, मेयर प्रमोद दुबे
पहली ही बारिश में एक्सप्रेस-वे की सड़क धंस गई थी.


तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी जांच टीम:

एक्सप्रेस-वे जांच टीम के मुद्दे पर महापौर प्रमोद दुबे का कहना है कि नगर निगम की टेक्निकल टीम (Technical Team) के साथ ये कमेटी एक्सप्रेस-वे की जांच करेगी. जांच के तीन दिन के भीतर टीम अपनी रिपोर्ट देगी. मेयर का कहना है कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण के बाद इसे नगर निगम को हैंडओवर (Handover) किया जाना है. ऐसे में निगम की अपनी टीम के रिपोर्ट के आधार पर फैसला लेगी की आने वाले समय में एक्सप्रेस-वे को नगर निगम अपने अधीन लेगा या नहीं.

ये भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़ सरकार ने इस खास वर्ग को दिया आरक्षण का गिफ्ट, विपक्ष ने बताया राजनीतिक लाभ का खेल 

पद्मश्री दामोदर गणेश बापट का निधन, कुष्ठ पीड़ितों की सेवा में समर्पित किया था पूरा जीवन

 

 

Tags: BJP, Chhattisgarh news, Congress, Raipur Municipal Corporation, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर