EXCLUSIVE: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए करेंगे काम: रुचिर गर्ग

कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग ने न्यूज 18 से खास बातचीत की. कांग्रेस की सदस्यता के बाद उनके आने वाले विधानसभा चुनाव में रायपुर की किसी सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं.

निलेश त्रिपाठी | News18 Chhattisgarh
Updated: October 13, 2018, 2:48 PM IST
EXCLUSIVE: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए करेंगे काम: रुचिर गर्ग
वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग कांग्रेस में शामिल
निलेश त्रिपाठी | News18 Chhattisgarh
Updated: October 13, 2018, 2:48 PM IST
छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने राजधानी दिल्ली में अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने पार्टी की सदस्यता ली. न्यूज 18 से खात बातचीत में रुचिर गर्ग ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बने इसके लिए काम करना ही उनकी प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि 30 साल की पत्रकारिता में मुझे ऐसा लगा कि सक्रिय राजनीति में रहते हुए और बेहतर तरीके से समाज सेवा हो सकती है.

वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग ने बातचीत में कहा, "जनता के जिन सवालों का जवाब मैंने पत्रकारिता के जीवन में ढूंढने का प्रयास किया है, राजनीति में आकर उसी को विस्तार देने की कोशिश करूंगा". चुनाव लड़ने के सवाल पर रुचिर गर्ग ने कहा कि फिलहाल इस पर निर्णय नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: अब छत्तीसगढ़ के इस गांव में लगी नेताओं के गांव में घुसने पर रोक  

रुचिर गर्ग के सदस्यता ग्रहण करने के दौरान  प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और भूपेश बघेल भी दिल्ली में मौजूद थे. दिल्ली में चंद्रपुर के किसान नेता राम कुमार यादव ने भी कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. रुचिर गर्ग की सियासी पारी शुरू होने की अटकलें कुछ दिनों से जोरों पर थी. उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं भी तेज थीं.

गौरतलब हो कि शुक्रवार को वह रायपुर से दिल्ली गए थे. इसके साथ ही उनके राजनीति में प्रवेश करने की खबर ने जोर पकड़ लिया था. अटकलें हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह रायपुर की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: VIDEO: मेनिफेस्टो को कभी पूरी नहीं कर पाती ये राजनीतिक पार्टियां: कोरबा वासी 

बता दें कि रुचिर गर्ग पत्रकारों के अंतरराष्ट्रीय संगठन एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य भी हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से रुचिर को पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव मिला था.
Loading...
यह भी पढ़ें:
इस जिले से राष्ट्रीय दलों ने अब तक नहीं दिखाया महिला प्रत्याशियों पर भरोसा
छत्तीसगढ़ में चुनाव: इस गांव में ग्रामीणों ने लगाई नेताओं के प्रवेश पर रोक
VIDEO: बिलासपुर में बीएसपी और छजकां की संयुक्त रैली को लेकर तैयारी पूरी 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर