लाइव टीवी

निकाय चुनाव के बाद अब पंचयतों में भी कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा, BJP ने दिया ये जवाब

News18 Chhattisgarh
Updated: February 2, 2020, 2:27 PM IST
निकाय चुनाव के बाद अब पंचयतों में भी कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा, BJP ने दिया ये जवाब
पंचयात चुनाव में जीत का दावा बीजेपी कर रही है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) के तहत अंतिम चरण का मतदान 3 फरवरी को होना है.

  • Share this:
रायपुर. नगरीय निकाय चुनाव- 2019 (Urban Body Elections) में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जिन दस नगर पालिक निगमों में चुनाव (Election) हुए थे, उन सभी में कांग्रेस (Congress) अपने दल का महापौर (Mayor) बनाने में सफल रही. इनमें से 8 नगर निगमों में बहुमत से कम सीटों पर पार्षद होने के बाद भी कांग्रेस ने बेहतर मैनेजमेंट के दम पर जीत दर्ज की थी, मगर अब तैयारी पंचायतों की चल रही है. जहां अध्यक्ष बनाने को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा जोर आजमाइश की जा रही है. इसको लेकर आरोप प्रत्यारोपों का दौर भी चल रहा है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) के तहत अंतिम चरण का मतदान 3 फरवरी को होना है. इससे पहले 27 और 31 जनवरी को दो चरणों में वोटिंग हो चुकी है. जिस पर सत्ताधारी दल का दावा है कि निकाय की तर्ज पर ही पंचायतों में कांग्रेस सफल होगी. कांग्रेस नेता शैलेष नितिन त्रिवेदी का कहना है कि पंचायतों में भी कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों को बड़ी संख्या में जीत मिली है. यहां अध्यक्ष भी कांग्रेस समर्थित ही बनेंगे.

बीजेपी का अपना दावा
कांग्रेस भले ही दावा कर रही है कि निकाय चुनाव की तर्ज पर ही पंचायतों में भी अध्यक्ष बनाने में कामयाब रहेगी. मगर विपक्षीय दल बीजेपी का दावा है कि धन-बल के आधार पर इस बार कांग्रेस सफल नहीं होगी. बीजेपी नेता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि इस चनुाव में बीजेपी कांग्रेस की रणनीति को धराशायी कर देगी. पंचायतों में बड़ी संख्या में बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों को जी​त मिल रही है.

ये भी पढ़ें:
बस्तर में शौच से लौट रही नाबालिग से गैंगरेप, 2 नाबालिग समेत 5 आरोपी गिरफ्तार 

500 रुपये लेकर भी पंच चुनाव में पिता को नहीं दिया वोट, प्रत्याशी के नाराज बेटे ने कर दी युवक की हत्या 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर