Home /News /chhattisgarh /

पीएल पुनिया से विवाद के बाद भूपेश बघेल ने दी पद छोड़ने की चेतावनी!

पीएल पुनिया से विवाद के बाद भूपेश बघेल ने दी पद छोड़ने की चेतावनी!

भूपेश बघेल.

भूपेश बघेल.

बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के बचे 18 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होना था. सूची लगभग तय कर ली गई थी, लेकिन कुछ नामों को लेकर पीएल पुनिया और भूपेश बघेल में मतभेद था. इसकी को लेकर दोनों में विवाद हो गया

अधिक पढ़ें ...
    चुनावी समर में छत्तीसगढ़ कांग्रेस में आपसी विवाद भी सामने आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के बीच विवाद की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि विवाद के बाद भूपेश बघेल ने अपना पद त्यागने की चेतावनी भी दी है. इसके बाद से चर्चाओं का दौर है.

    मिली जानकारी के मुताबिक बीते बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के बचे 18 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होना था. सूची लगभग तय कर ली गई थी, लेकिन कुछ नामों को लेकर पीएल पुनिया और भूपेश बघेल में मतभेद था. इसकी को लेकर दोनों में विवाद हो गया.

    बताया जा रहा है कि इसके बाद ही कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सूची कल जारी नहीं की. चुनाव में नामाकंन की अंतिम तारीख 2 नवंबर है. ऐसे में माना जा रहा है कि आज शाम तक प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा. विवाद को लेकर कांग्रेस की ओर से कोई आधिकारिक बयान अब तक जारी नहीं हुआ है.

    जानिए, कौन हैं भूपेश बघेल
    दुर्ग जिले के पाटन विधानसभा क्षेत्र से राजनीति में सक्रिय कांग्रेस नेता भूपेश बघेल का जन्म 23 अगस्त 1961 को हुआ था. भूपेश बघेल को साल 2013 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद उन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी का जिम्मा दिया गया. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को फिर से मजबूत करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान माना जाता है. मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार में भूपेश बघेल मंत्री रहे हैं.

    यह भी देखें- VIDEO: अमित जोगी के चुनाव नहीं लड़ने पर CM ने कहा- ये उनका आपसी मामला है

    यह भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ चुनाव: इस सीट को लेकर है अजब संयोग, दलबदलू को ही मिलती है जीत

    यह भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ के चुनावी समर में देखिए आज शाम 5 बजे तक की पांच बड़ी खबरें 

    Tags: Assembly Election 2018, Chhattisgarh Assembly Election 2018, Chhattisgarh news, Congeress, Know Your Leader

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर