नारायणपुर में जवानों की शहादत पर बोले मंत्री- नक्सली बौखला गए हैं, अहिंसा चाहते हैं तो हिंसा क्यों कर रहे?

 (फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

Naxalite Attack: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने नारायणपुर में नक्सली हमले की निंदा की है. नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को विस्फोट कर उड़ा दिया, जिसमें 4 जवान शहीद हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 11:11 AM IST
  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) ने नारायणपुर (Narayanpur) में नक्सलियों (Naxalite) द्वारा जवानों से भरी बस को विस्फोट कर उड़ाने की घटना की कड़ी निंदा की है. गृहमंत्री ने इस हमले में शहीद हुए वाहन चालक और डीआरजी के चार जवानों की शहादत पर गहरा दुख प्रकट किया है. उन्होंने शहीद जवानों और वाहन चालक के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि बस्तर और नक्सल इलाकों में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे लगातार विकास कार्यों से नक्सली बौखला गए हैं. नक्सली बस्तर के भोले-भाले लोगों को विकास से दूर करने के लिए इस तरह की हरकत कर रहे हैं.

ताम्रध्वज साहू ने कहा कि यह वारदात नक्सलियों के दोहरे चरित्र को भी उजागर करती है. क्योंकि कुछ दिन पहले ही मीडिया के माध्यम से नक्सलियों द्वारा सरकार से वार्ता की कथित बातें भी सामने आई थी, लेकिन अब यह हमला उनके असली चरित्र को उजागर कर रहा है. नक्सली अहिंसा चाहते हैं तो फिर इस तरह की हिंसा क्यों कर रहे हैं. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने विभागीय अधिकारियों से इस मामले की पूरी जानकारी लेकर घायल जवानों का बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं. घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

शहीद जवानों के नाम

जय लाल उइके ग्राम-कसावाही (प्रधान आरक्षक)
करन देहारी अंतागढ़, (ड्राइवर)

सेवक सलाम कांकेर,

पवन मंडावी बहीगांव



विजय पटेल नारायणपुर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज