Assembly Banner 2021

पीएम नरेंद्र मोदी की जीत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी बधाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो).

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो).

छत्तीसगढ़ की कुल 11 सीटों में से बीजेपी के खाते में 9 और कांग्रेस को दो सीट मिला है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक नया इतिहास रचा है. 48 सालों बाद किसी एक पार्टी की पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी हुई है. अब तक के रुझानों में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए ने 348 सीट पर जीत हासिल की है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने 50 सीटों पर जीत दर्ज किया है. बात अगर छत्तीसगढ़ की करें तो सूबे की कुल 11 सीटों में से बीजेपी के खाते में 9 और कांग्रेस को दो सीट मिला है. बता दें कि कांग्रेस के खाते में बस्तर और कोरबा सीट आई है. वहीं बीजेपी ने रायपुर, दुर्ग, महासमुंद, सरगुजा, रायगढ़. जांजगीर-चांपा, राजनांदगांव, बिलासपुर, कांकेर सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के गढ़ दुर्ग और कांग्रेस के दिग्गज नेता और मंत्री टीएस सिंहदेव के इलाके सरगुजा में भी बीजेपी प्रत्याशियों को बड़ी जीत हासिल की है. जानकारी के मुताबिक दुर्ग प्रत्याशी विजय बघेल को प्रदेश में सबसे बड़ी जीत मिली है. दुर्ग सीट से बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल को 3 लाख 88 हजार से अधिक वोट मिला है. रायपुर सीट पर भी बीजेपी ने कब्जा कर लिया. भाजपा सुनील सोनी को 3 लाख 40 हजार से अधिक वोटों से जीत मिली है. सरगुजा की बात करें तो इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी रेणुका सिंह को लगभग 1 लाख 45 हजार से ज्यादा वोटों से जीत मिली है.

पीएम नरेंद्र मोदी की जीत के बाद उन्हे बधाई देने का सिलसिला जारी हो गया है. सीएम भूपेश बघेल और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने उन्हे बधाई दी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी को बधाई देते लिखा कि जनादेश प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में आया है. मैं उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं.
वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर विश्वास कर बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है.
ये भी पढ़ें:


EOW के सामने पेश होंगे निलंबित IPS मुकेश गुप्ता, फोन टेपिंग मामले में होगी पूछताछ 

EOW में पेश नहीं हुए निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता, 6 जून को फिर दर्ज होगा बयान 

छत्तीसगढ़: ई-टेंडरिंग घोटाले में बड़ी कार्रवाई, 4 कंपनियां पांच साल के लिए हुईं बैन 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज