अपना शहर चुनें

States

एयर ओडिशा की जगदलपुर हवाई सेवा 5 महीने में ही हो गई हवा-हवाई

एयर ओडिशा की जगदलपुर हवाई सेवा 5 महीने में ही हो गई हवा-हवाई
एयर ओडिशा की जगदलपुर हवाई सेवा 5 महीने में ही हो गई हवा-हवाई

जगदलपुर विमान सेवा को बड़ा झटका लगा है. एयर ओडिशा का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. नागर विमानन महानिदेशालय ने एयर ओडिशा का लाइसेंस रद्द किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में एयर ओडिशा की जगदलपुर हवाई सेवा 5 माह में ही हवा-हवाई साबित हो गई. बता दें कि हवाई सेवा बीते 15 जून को शुरू किया गया था. कंपनी ने 70 फीसदी उड़ाने भी नहीं भर पाई. इसलिए घरेलू विमान सेवा को ठप हो गया है.

लिहाजा, इससे जगदलपुर विमान सेवा को बड़ा झटका लगा है. एयर ओडिशा का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. नागर विमानन महानिदेशालय ने एयर ओडिशा का लाइसेंस रद्द किया है. 5 माह में महज 30 उड़ाने कंपनी ने भरी हैं. नियमों के मुताबिक 70 फीसदी उड़ान अनिवार्यता होती है.

इधर, विमान का लाइसेंस निरस्त होने के बाद अब राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव में लाभ लेने के लिए हवाई सेवा शुरू की गई थी. चुनाव खत्म होते ही सेवा बंद कर दी गई है. इतना ही नहीं कांग्रेस ने बीजेपी को झूठा कहा है.



वहीं बीजेपी प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास्तव ने कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस विकास विरोधी है. इसलिए इस तरह के बयानबाजी कर रही है. इसी के साथ उन्होंने जल्द ही सेवाएं शुरू होने और विकल्प खुला होने का बात कही.
बहरहाल, सरकार ने सेवा शुरू करने से पहले कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाले भी अब हवाई सफर करेंगे. सबसे बड़ी बात यह है कि इस सेवा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभारंभ किया था.

ये भी पढ़ें:- कर्ज माफी की उम्मीद में धान नहीं बेच रहे हैं किसान, कांग्रेस ने किया है वादा

20 साल बाद भी नहीं दिया रिजल्ट, हाईकोर्ट ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी पर लगाया जुर्माना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज