अपना शहर चुनें

States

इन मुद्दों पर दंतेवाड़ा उपचुनाव लड़ेगी अजीत जोगी की पार्टी, किया प्रत्याशी का ऐलान

सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अजीत जोगी को अस्पताल में भर्ती किया गया है.
सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अजीत जोगी को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

उपचुनाव (By-Election) में मुद्दों के ​ऐलान के साथ ही अजीत जोगी (Ajit Jogi) की पार्टी के प्रत्याशी का ऐलान भी रविवार को कर दिया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (JCCJ) के सुप्रीमो अजीत जोगी (Ajit Jogi) ने दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By-Election) के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है. उपचुनाव में मुद्दों के ​ऐलान के साथ ही अजीत जोगी (Ajit Jogi) की पार्टी के प्रत्याशी का ऐलान भी रविवार को कर दिया गया है. इंजीनियर सुमित कर्मा (Smit Karma) को अजीत जोगी की पार्टी ने दंतेवाड़ा उपचुनाव (By-Election) के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है. सुमित कर्मा फिलहाल बिलासपुर में संविदा पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. नौकरी से त्यागपत्र देकर वे चुनाव लड़ेंगे.

जेसीसीजे सुप्रीमो अजीत जोगी (Ajit Jogi) ने रविवार को प्रेसवार्ता ली. मीडिया से चर्चा में अजीत जोगी ने दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी के तौर पर सुमित कर्मा के नाम का ऐलान किया. बताया गया कि इंजीनियर सुमित कर्मा अपनी नौकरी छोड़ कर चुनाव में उतरेंगे. इसके साथ ही पूर्व सीएम जोगी ने चुनाव के लिए मुद्दों का ऐलान किया. इसके तहत नन्दीराज पर्वत को बचाने और अडानी को खनन के लिए नहीं देना, समाजिक आर्थिक विकास से नक्सल समस्या का निदान और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में धान का समर्थन मूल्य प्रति कविंटल 3000 रुपये और हर परिवार को विशेष कारणों से गरीबी से ऊपर उठने के लिए 10000 रुपये प्रति माह दिलवाने का वादा किया.

कांग्रेस पहले कर चुकी है ऐलान
बता दें कि दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने पूर्व विधायक देवती कर्मा के रूप में अपने प्रत्याशी का ऐलान पहले ही कर दिया है. मुख्य दलों में बीजेपी की ओर से प्रत्याशी के नाम का ऐलान होना बाकि है. संभावना जताई जा रही है कि दिवंगत विधायक भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी को बीजेपी की ओर से प्रत्याशी बनाया जा सकता है. उनके नाम का सिर्फ औपचारिक ऐलान होना ही बचा है. बता दें कि दंतेवाड़ा में 23 सितंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है.
ये भी पढ़ें: बाथरूम में गिरे सीएम भूपेश बघेल के पिता, दरवाजा तोड़कर निकाला गया बाहर 



ये भी पढ़ें: बहन को भेजा घर से दूर, फिर भाइयों ने उसके प्रेमी का किया ये हाल 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज