सीएम डॉ. रमन सिंह के विदेश दौरे को लेकर आरोप-प्रत्‍यारोप

छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विदेश दौरे को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने इसे उद्योगपतियों का दौरा बताया है.

Mamta Lanjewar | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 6:22 PM IST
सीएम डॉ. रमन सिंह के विदेश दौरे को लेकर आरोप-प्रत्‍यारोप
पीएल पुनिया और डॉ. रमन सिंह.
Mamta Lanjewar | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 6:22 PM IST
छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विदेश दौरे को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने जहां इसे उद्योगपतियों का दौरा बताया है, वहीं मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस आरोप पर पलटवार करते हुए पुनिया को राज्य के संसाधनों की समझ नहीं होने की बात कही है.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अगले 10 दिनों तक ऑस्ट्रेलिया में रहेंगे. सीएम के इस दौरे को कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया है. इस विदेश दौरे के बहाने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने सीएम डॉ. रमन सिंह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने विदेश जाती है. उन्‍होंने सीएम से पूछा है कि इतनी बार के विदेश दौरों से यहां के गरीब आदिवासी, अनूसूचित जाति के लोगों और आम जनता को क्या मिला है. इस दौरे से भी वो आम जनता के लिए क्या लेकर आएंगे.

वहीं सीएम डॉ. रमन सिंह ने रायपुर एयरपोर्ट पर पीएल पुनिया के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएल पुनिया को राज्य के संसाधनों की जानकारी नहीं है. राज्य के विकास में औद्योगिक निवेश अहम है. इसके लिए ऐसे दौरे जरूरी हैं.

जाहिर तौर पर लगातार बीजेपी और सरकार पर निशाना साध रही कांग्रेस सीएम के इस दौरे को भी भुनाने की कोशिश में है. ऐसे में सीएम के सामने भी यह चुनौती है कि वो 10 दिन के बाद जब लौटेंगे तो किन उपलब्धियों से विपक्ष को जवाब दे पाएंगे. बड़ी बात यह है कि विपक्ष के शोर के बाद आम लोगों की नजर भी अब सीएम के विदेश दौरे पर है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर