भूपेश कैबिनेट में शामिल हो रहे अमरजीत सिंह को मिल सकते हैं ये बड़े विभाग
Raipur News in Hindi

भूपेश कैबिनेट में शामिल हो रहे अमरजीत सिंह को मिल सकते हैं ये बड़े विभाग
MLA अमरजीत सिंह भगत को चार विभाग मिल सकते हैं.

कांग्रेस सूत्रों ने न्यूज़18 को बताया कि अमरजीत सिंह भगत को चार विभाग मिल सकते हैं. अमरजीत गृह और वन विभाग के प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ सरकार की भूपेश कैबिनेट का विस्तार शनिवार को होने जा रहा है. कैबिनेट में नए मंत्री के रूप में सरगुजा संभाग की सीतापुर विधानसभा सीट से विधायक अमरजीत सिंह भगत शपथ लेंगे. नए मंत्री की शपथ के बाद दूसरे मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल होना तय माना जा रहा है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि तेजतर्रार आदिवासी नेता अमरजीत को भूपेश सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी.

कांग्रेस सूत्रों ने न्यूज़18 को बताया कि अमरजीत सिंह भगत को चार विभाग मिल सकते हैं. अमरजीत गृह और वन विभाग के प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं. गृह मंत्रालय फिलहाल पीडब्ल्यूडी और संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू के पास है. जबकि वन विभाग खाद्य मंत्री मोहम्मद अकबर के पास है. शपथ ग्रहण के बाद मंत्रीमण्डल के सदस्यों के बीच विभागों में फेर बदल होगा.

कौन हैं अमरजीत भगत
अमरजीत सिंह भगत को कांग्रेस पार्टी ने पहली बार 2003 के विधानसभा चुनाव में सीतापुर से मैदान में उतारा. इस चुनाव में अमरजीत ने बीजेपी प्रत्याशी राजाराम भगत को हराया और पहली बार विधायक बने. इसके बाद 2008 के चुनाव में उन्होंने बीजेपी के गणेशराम भगत, 2013 के चुनाव में बीजेपी के राजाराम भगत और 2018 के चुनाव में बीजेपी के ही प्रत्याशी गोपाल राम को हराया और लगातार चौथी बार विधायक बने.



शैषणिक योग्यता और राजनीतिक जिम्मेदारी


50 वर्षीय अमरजीत सिंह भगत ने कक्षा 12वीं तक पढ़ाई की है. वे विधायक होने के साथ ही कृषक भी हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रस्तुत आंकड़ों के अनुसार अमरजीत पर एक आपराधिक मामला दर्ज है. उनपर 1 करोड़ 52 लाख 33 हजार 633 रुपये की देनदारी है. उनकी चल संपत्ति 1 करोड़ 76 लाख 26 हजार 59 रुपये की है. जबकि अचल संपत्ति 4 करोड़ 11 लाख रुपये की है.

ये भी पढ़ें- प्रदेश में लौटे मानसूनी बादल, सरकार खफा, 3 जवान शहीद

ये भी पढे़ं- MLA अमरजीत सिंह भगत के बारे में कितना जानते हैं आप? 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading