लाइव टीवी

'अमेरिका में न नरवा है, न गरुवा, न ही बाड़ी है तो CM भूपेश बघेल वहां क्या बताएंगे?'

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 11, 2020, 5:26 PM IST
'अमेरिका में न नरवा है, न गरुवा, न ही बाड़ी है तो CM भूपेश बघेल वहां क्या बताएंगे?'
सीएम भूपेश बघेल अमेरिका प्रवास पर गए हैं. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) दस दिनों के लिए अमेरिका (America) प्रवास पर गए हैं. सीएम बघेल हार्वड यूनिवर्सिटी में छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरुवा, घुरवा, बाड़ी पर प्रेजेन्टेशन देंगे.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) दस दिनों के लिए अमेरिका (America) प्रवास पर गए हैं. सीएम भूपेश बघेल की यह अमेरिका यात्रा छत्तीसगढ़ की राजनीति में प्रमुख चर्चा का केंद्र बन गई है. सीएम बघेल हार्वड यूनिवर्सिटी में छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी पर प्रेजेन्टेशन देंगे. वहीं वहां निवेश की संभावनाएं भी तलाशेंगे. सीएम बघेल की दस दिनों की अमेरिका यात्रा विपक्ष के निशाने पर है.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की अमेरिका यात्रा पर चुटकी ली. डॉ. सिंह ने कहा कि अमेरिका में तो ना नरवा है, न गरवा है, न घुरवा है न ही बाड़ी है. फिर वहां सीएम भूपेश किसे यह सब बताने गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यदि भूपेश बघेल उनसे कोई टिप्स मांगते तो वो जरूर देते.

chhattisgarh news, cg news, bjp, congress, former cm dr raman singh, cm bhupesh baghel, raman singh statement on cm bhupesh baghel, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीजी न्यूज, रायपुर न्यूज, सीएम भूपेश बघेल, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, बीजेपी, कांग्रेस, डॉ. रमन सिंह का बयान, सीएम भूपेश बघेल पर डॉ. रमन सिंह का बयान 
पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह.(File Photo)


कांग्रेस ने किया तंज

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के इस तंज पर सत्ताधारी दल कहां चुप रहने वाला था. राज्य में कृषि मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक रविन्द्र चौबे ने डॉ. रमन सिंह की दो बार की गई अमेरिकी यात्रा को ही कटघेरे में खड़ा कर दिया. वो तो यहां तक कहने से नहीं चुके कि डॉ. रमन सिंह ने जो टेक्सास में फर्जी कंपनी बनाई थी. उसने क्या निवेश किया यह डॉ रमन सिंह बताएं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तो अमेरिका यात्रा के लिए उड़ान भर चुके हैं, लेकिन इस यात्रा पर विपक्ष के शब्द बाण अब भी जारी है. जाहिर तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अमेरिका से लौट के आते तक यह यात्रा चर्चा में रहेगी. हालांकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी जाने से पहले कह गए थे कि वो भले ही अमेरिका में रहेंगे, लेकिन लगातार यहां की जानकारी लेते रहेंगे. उन्होंने फोन कॉल, वॉट्स एप और वीडियो कॉल के जरिए भी जुड़े होने की बात कही थी. देखना यह है कि क्या इस माध्यम के जरिए वो विपक्ष पर पलटवार करते हैं.

ये भी पढ़ें:बेजुबानों की अनोखी प्रेम कहानी, मोर ऐसे करते हैं जंगल में बसे एक परिवार की रक्षा

मां से अवैध संबंध के शक में बेटे ने की युवक की हत्या, जुर्म को दिया सुसाइड का रूप, लेकिन..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 5:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर