पुलिस कस्टडी में बिलासपुर से रायपुर लाए गए अमित जोगी, मेकाहारा अस्पताल में भर्ती

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: September 11, 2019, 6:57 PM IST
पुलिस कस्टडी में बिलासपुर से रायपुर लाए गए अमित जोगी, मेकाहारा अस्पताल में भर्ती
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे (जोगी कांग्रेस) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी को पुलिस कस्टडी में बुधवार को बिलासपुर से रायपुर सेन्ट्रल जेल लाया गया. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे (जोगी कांग्रेस) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) को पुलिस कस्टडी में बुधवार को बिलासपुर (Bilaspur) से रायपुर (Raipur) सेन्ट्रल जेल लाया गया.

  • Share this:
रायपुर: छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे (जोगी कांग्रेस) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) को पुलिस कस्टडी में बुधवार को बिलासपुर (Bilaspur) से रायपुर (Raipur) सेन्ट्रल जेल लाया गया. यहां एम्बुलेंस में ही अमित जोगी का डॉक्टरों ने प्राथमिक मेडिकल परीक्षण किया. इसके बाद अमित को गहन चिकित्सीय परिक्षण के लिए अम्बेडकर अस्पताल मेकाहारा में एडमिट कराया गया. गहन परीक्षण के डॉक्टरों की रिपोर्ट पर स्टेट मेडिकल बोर्ड (State Medical Board) अमित जोगी को दूसरे अस्पताल में रेफर करने पर विचार करेगा. आज मेकाहारा में भर्ती कराए जाने के दौरान जोगी कांग्रेस के समर्थक सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे.

बता दें कि न्यायिक रिमांड पर चल रहे पूर्व सीएम अ​जीत जोगी (Ajit Jogi) के बेटे अमित जोगी की जमानत याचिका बिलासपुर हाई कोर्ट (Bilaspur High Court) ने बुधवार को खारिज कर दिया. इसके बाद अमित जोगी को पेंड्रा जेल से रायपुर जेल में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया. तबीयत खराब होने के कारण उनका इलाज बिलासपुर के एम्स में किया जा रहा था. स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर अमित जोगी ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. हाई कोर्ट ने अमित जोगी की केस डायरी तलब की है. वहीं राज्य सरकार ने एक रिपोर्ट सीधे हाई कोर्ट को सौंपी, जिसमें यह दावा है कि, अमित जोगी पूरी तरह स्वस्थ्य हैं.

नागरिकता मामले में जेल
बता दें कि अमित जोगी के खिलाफ नागरिकता व जन्म स्थान को लेकर गलत जानकारी देने के मामले में गौरेला पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज है. इसी मामले में अमित जोगी को गिरफ्तार कर ​न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. जेल में रहने के दौरान ही अमित जोगी की तबीयत खराब हो गई और उनका इलाज बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में चल रहा था. इसके बाद आज उन्हें रायपुर रेफर किया गया है. इस बीच जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता व समर्थक अलग अलग स्थानों पर नारेबाजी करते रहे.

ये भी पढ़ें: मौत से जूझ रहे पाकिस्तान से लोहा लेने वाले ये पूर्व सैनिक, ऐसे मिली मदद 

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया के महिला स्टाफ से दुर्व्यवहार के आरोप पर कांग्रेस MLA ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 6:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...