क्लास में ​गिरी पेन उठाने से नाराज शिक्षक ने छात्र को मारी डस्टर, सिर फटा

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक छात्र को शिक्षक ने डस्टर फेंक कर मार दिया, जिससे छात्र के सिर में चोट आई है. छात्र की गलती बस इतनी थी कि पेन के गिर जाने पर उठाने के लिए झुका था.

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2019, 4:22 PM IST
क्लास में ​गिरी पेन उठाने से नाराज शिक्षक ने छात्र को मारी डस्टर, सिर फटा
शिकायतकर्ता छात्र.
Raghwendra Sahu
Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2019, 4:22 PM IST
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक छात्र को शिक्षक ने डस्टर फेंक कर मार दिया, जिससे छात्र के सिर में चोट आई है. छात्र की गलती बस इतनी थी कि पेन के गिर जाने पर उठाने के लिए झुका था. शिक्षक को ये बात नागवार गुजरी और शिक्षक ने डस्टर फेंक कर मार दिया. जिससे छात्र का सिर फट गया. मामले की शिकायत पुलिस थाने में की गई है. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है.

रायपुर के गुढ़ियारी इलाके के महावीर स्कूल में पढ़ने वाला छात्र आदित्य यादव बीते मंगलवार को स्कूल गया था, जहां साइंस की क्लास में शिक्षक के पढ़ाने के दौरान पेन गिरने पर उठाने के लिए झुका तो शिक्षक ने डस्टर फेंक कर मार दिया जिससे उसका सिर फट गया. परिजनों ने थाने में इस बात की शिकायत भी की है. वहीं स्कूल के रवैय्ये के प्रति परिजनों ने जमकर नाराजगी जताई है.

परिजनों का कहना है कि इस घटना के बाद बच्चे का इलाज कराने के बजाय स्कूल के लोग आदित्य को घर के पास छोड़कर चले गए और आदित्य को धमकाते हुए इस बात को किसी को भी बताने से मना किया था. स्कूल प्रबंधन की ओर संस्था के सचिव राजकमल का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद शिक्षक को हटा दिया गया है. प्राचार्य के खिलाफ भी जांच कर मामले में कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल स्कूल में बच्चों पर हाथ उठाने की मनाही के बावजूद कई शिक्षक इस तरह गंभीर कृत्य कर रहे हैं. प्रदेश में ही कई ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं बावजूद इसके कोई सबक लेने को तैयार ही नहीं है.



ये भी पढ़ें: 16 सांसदों ने छत्‍तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल को लिखी चिठ्ठी 

ये भी पढ़ें: AK-47 के कारतूस और 5 लाख रुपये कैश के साथ बस्तर में पकड़ाया नक्सलियों का शहरी नेटवर्क 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...