रायपुर में पीलिया से एक और मौत, अब तक पांच ने गंवाई जिंदगी
Raipur News in Hindi

रायपुर में पीलिया से एक और मौत, अब तक पांच ने गंवाई जिंदगी
प्रतीकात्मक

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पीलिया का प्रकोप कम नहीं हो रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पीलिया का प्रकोप कम नहीं हो रहा है. गुरुवार देर रात रायपुर के एक निजी अस्पताल में पीलिया के एक मरीज की मौत हो गई. 36 वर्षीय प्रेम यादव यहां पीलिया के इलाज के लिए भर्ती था. देर रात उसकी हालत बिगड़ने लगी और प्रेम ने दम तोड़ दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक 36 वर्षीय मोवा निवासी प्रेम यादव की कुछ दिनों पहले ही शादी हुई है. इससे पहले भी मोवा क्षेत्र से एक प्रसूति महिला की पीलिया के चलते मौत हो गई थी. राजधानी रायपुर में इस सीजन में पीलिया से मौत का ये पांचवां मामला है.

बता दें कि पीलिया से हो रही मौतों पर बिलासपुर हाई कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए अपने प्रतिनिधियों द्वारा शहर के पेय जल की जांच करवाई थी. कोर्ट में पेश की गई रिपोर्ट में पानी में ई कोलाई नामक खतरनाक बैक्टीया होने की बात सामने आई. कोर्ट ने रायपुर नगर निगम से मामले पर विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा, जिसके बाद 24 अप्रैल को निगन अधिकारियों ने कोर्ट में अपनी रिपोर्ट पेश कि जिसमें शहर को साफ पानी देने का दावा किया गया.



नगर निगम के इस दावे के 4 दिनों के अंदर ही एक ही क्षेत्र के 2 लोगों की मौत पीलिया से हो गई. बताते हैं हैं कि रायपुर में जिन पांच लोगों की मौत पीलिया से हुई है, उनमें से चार लोग एक ही इलाके के हैं. मोआ क्षेत्र के कांपा में पीलिया का प्रकोप है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading