अंतागढ़ टेपकांड: मंतूराम और फिरोज को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी SIT

News18 Chhattisgarh
Updated: September 9, 2019, 1:08 PM IST
अंतागढ़ टेपकांड: मंतूराम और फिरोज को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी SIT
अंतागढ़ चुनाव को लेकर मंतूराम पवार ने एक बड़ा खुलासा किया है.

मंतूराम ने आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह, अजीत जोगी, अमित जोगी और पूर्व मंत्री राजेश मूणत के बीच 7.5 करोड़ रुपए की डील हुई थी

  • Share this:
रायपुर:  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के हाईप्रोफाइल अंतागढ़ टेपकांड (Antaragh Tapecase) मामले की जांच (Investigation) तेज हो गई है. मामले की जांच कर रही एसआईटी (SIT- Special Investigation Team) मंतूराम पवार (Manturam Pavar) और फिरोज सिद्दीकी (Firoz Siddiqui) को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की तैयारी है. साथ ही पुलिस ब्लैकमेलिंग (Blackmailing) के मामले में जेल में बंद फिरोज सिद्दीकी को रिमांड (Remand) पर ले सकती है. बता दें, शनिवार को कोर्ट में अंतागढ़ चुनाव (Antaragh Election) को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. मंतूराम ने आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh), अजीत जोगी (Ajit Jogi), अमित जोगी (Amit Jogi) और पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) के बीच 7.5 करोड़ रुपए की डील हुई थी. हालांकि अंतागढ़ टेपकांड (Antagarh Tape Kand) को लेकर फिरोज सिद्दीकी और मंतूराम पवार से पहले भी पूछताछ हो चुकी है. तब दोनों से ज्यादा जानकारी नहीं मिली थी. अब एसआईई (SIT) दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करने की तैयारी में है.



मंतूराम ने लगाया था ये आरोप 

अंतागढ़ उपचुनाव टेपकांड के मुख्य आरोपी मंतुराम पवार ने शनिवार को कोर्ट में 164 के तहत दिए गए बयान में बड़ा खुलासा करते हुए पूर्व सीएम रमन सिंह, अजीत जोगी, राजेश मूणत, अमित जोगी सहित फिरोज सिद्दीकी और अमीन मेनन (Ameen Menon) के बीच नाम वापसी के लिए साढ़े सात करोड़ रूपए में डील होने की बात कही. मंतुराम ने कहा था कि उस वक्त लोकतंत्र की हत्या हुई थी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.. बता दें कि 2014 में हुए अंतगाढ़ उपचुनाव में मंतुराम पवार कांग्रेस के प्रत्याशी थे और अंतिम समय में नाम वापस लेकर राजनीतिक भूचाल ला दिया था. घटना के चार महीने बाद एक ऑडियो टेप (Audio Tape) जारी हुआ जिसमें तमाम खरीद फरोख्त और डिलिंग (Dealing) का जिक्र किया गया था.

chhattisgarh, raipur, antagarh tape case, raman singh in antagarh tape case, bjp, congress, SIT investigation in antagarh case, Manturam pavar and Firoz Siddiqui interogation in antagarh case, bjp, congress, छत्तीसगढ़, बीजेपी, रायपुर, कांग्रेस, अंतागढ़ केस, अंतागढ़ टेपकांड मामला, मंतूराम पवार और फिरोज सिद्दीकी से पूछताछ, एसआईटी करेगी मंतूराम पवार और फिरोज सिद्दीकी से पूछताछ, डॉ. रमन सिंह अजीत जोगी अंतागढ़ टेपकांड में
फिरोज सिद्दिकी और मंतूराम पवार को से एसआईटी पूछताछ करने वाली है.


बीजेपी-कांग्रेस ने दिया ये बयान

अंतागढ़ टेपकांड मामले पर मंतूराम पवार के बयान के बाद सियासी बवाल मचा गया. मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उन पर लगे आरोपों का खंडन करते हुए सीएम भूपेश बघेल पर हमला बोला. अंतागढ़ उपचुनाव में पैसे के लेन देने के आरोप को लेकर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि ये विशुद्ध रूप से राजनीति से प्रेरित है और दबाव डालकर मंतूराम से बयान लिया गया है. उन्होने कहा कि दंतेवाड़ा उपचुनाव को प्रभावित करने की ये एक साजिश है और सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के निर्देश पर इस तरह की बयानबाजी हो रही है. जबकि इस दौरान वे अमेरिका (America) में थे और इस सिलसिले में उनकी किसी से भी बात नहीं हुई है.
Loading...

अंतागढ़ चुनाव को लेकर सीएम भूपेश बघेल का ट्वीट



अंतागढ़ उपचुनाव में मंतूराम पवार के बयान को लेकर पीसीसी (Congress) संचार प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी का कहना है कि जब अंतागढ़ टेपकांड का मामला सामने आया तब ही तत्कालिन प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान सीएम भूपेश बघेल ने खरीदी-फरोख्त का आरोप लगाया था और अब वो बातें सही साबित हो रही है.

ये भी पढ़ें: 

बहन से अश्लील हरकत करना चाहता था भाई, घरवालों ने सुपारी देकर करवा दी हत्या 

पटाखा दुकान में लगी भयानक आग, तीन मंजिला बिल्डिंग जलकर खाक 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...