लाइव टीवी

इस बार April Fool पर भूल कर भी नहीं करना ऐसी गलती, हो सकती है सख्त कार्रवाई
Raipur News in Hindi

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: April 1, 2020, 9:26 AM IST
इस बार April Fool पर भूल कर भी नहीं करना ऐसी गलती, हो सकती है सख्त कार्रवाई
अप्रैल फूल डे पर गलत जानकारी देने वालों पर हो सकती है सख्त कार्रवाई. (Demo Pic)

अप्रैल फूल (April Fool 2020) पर गलत जानकारी देना या फेक मैसेज (Fake Message) फैलाने आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकती है.

  • Share this:
रायपुर. अप्रैल फूल (April Fool 2020) पर गलत जानकारी देना या फेक मैसेज (Fake Message) फैलाने आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकती है. अफवाह फैलानों पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार सख्त कार्रवाई की तैयारी कर रही है. जरूरत है कि अप्रैल फूल के दिन ऐसी कोई खबर या मैसेज खासकर कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर बिल्कुल भी ना फैलाए. अगर किसी ने ऐसा किया तो कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. राज्य सरकार ने अप्रैल फूल के दिन सूबे की जनता से संयम और सतर्कता बरतने की अपील की है. गलत और भ्रामक सूचनाओं के आदान-प्रदान पर कड़ी कार्रवाई (Strict Action) की सख्त हिदायत जारी कर दी गई है.

राज्य शासन ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि एक अप्रैल को लोगों को अप्रैल फूल बनाने में किसी भी तरह की अफवाह या भ्रमक समाचार (Fake News) नहीं फैलाने का आग्रह किया है. भ्रामक समाचार फैलाए जाने पर संबंधित के कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

सरकार की सख्त हिदायत



राज्य शासन ने अपील की है कि कोरोना वायरस  (COVID-19) की रोकथाम के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. सभी नागरिक अपने घरों में ही रहें और कोरोना एडवाइजरी का पूरी तरह से पालन करें. जरूरी काम या राशन सामग्री की खरीदी के लिए प्रशासन द्वारा निर्धारित समय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सामग्री खरीदी की जाए. सख्त हिदायत दी गई है कि लॉकडाउन में धारा 144 का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.



सरकार ने कहा है कि प्रदेशवासी सूचनाओं के आदान प्रदान में पूरी सर्तकता और गंभीरता बरतें. लोगों को इस बात के लिए भी जागरूक किया जाए कि अनजाने में उनकी एक गलती प्रशासन और लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. ऐसी हरकतें वर्तमान परिस्थिति में बर्दश्त नहीं की जा सकती. ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटा जाएगा. गलत जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश पुलिस अधिकारियों को जारी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: 

बड़ी खबर: सरकार ने बस-ट्रक ऑपरेटरों का बकाया टैक्स किया माफ, मिलेगा इतने का फायदा  

 

Lockdown: जनता कर्फ्यू की तर्ज पर जशपुर में होगा जन लॉकडाउन, कलेक्टर ने बताई वजह  

 

COVID-19: लॉकडाउन में 'फरिश्ता' बने किन्नर, मांगकर घर चलाने वालों ने ऐसे की मदद 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 9:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading