बेटी का बर्थडे मनाने पहुंचा पुलिस कस्टडी से फरार सीरियल किलर, गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्त में आरोपी अरुण चन्द्राकर.
पुलिस गिरफ्त में आरोपी अरुण चन्द्राकर.

बेटी का बर्थडे मनाने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे सीरियल किलर को दबिश देकर पुलिस ने गिरफ्तार किया.

  • Share this:
बेटी का बर्थडे मनाने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे सीरियल किलर को दबिश देकर पुलिस ने गिरफ्तार किया. अरुण चंद्राकर पर एक के बाद एक 7 हत्याएं करने का मामला दर्ज है. साल 2012 में रायपुर के कुकूरबेड़ा इलाके में अरुण चंद्राकर ने अपनी पत्नी, पिता और मकान मालिक समेत 7 लोगों की हत्या कर दी थी. इस मामले में आरोपी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा भी सुना दी थी.

इसके बाद साल 2018 में आरोपी दुर्ग कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस कस्टडी से चकमा देकर फरार हो गया था, जिसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. बीते 3 फरवरी को अरुण चंद्राकर की बेटी का जन्मदिन था और बर्थडे मनाने के लिए वो रायपुर आया था. मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने हत्यारे को मोहबा बाजार ब्रिज के नीचे धर दबोचा.

रायपुर एसपी नीथू कमल ने बताया कि अरुण चंद्राकर फरार होने के दौरान भिखारी के भेष में गोंदिया, राजनांदगांव और महाराष्ट्र के कई जगहों पर घुमता रहा. हांलाकि इस दौरान उसने किसी भी तरह की वारदात को अंजाम देने से इंकार किया है. पुलिस अरुण से गंभीरता से पूछताछ कर रही है.



क्या था साल 2012 का पूरा मामला
पूरे मामले का खुलासा साल 2012 में एक बच्ची की गुमशुगदी दर्ज होने के बाद हुआ था. पुलिस ने जांच के दौरान अरुण चंद्राकर को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसकी निशानदेही पर अलग-अलग जगहों से दफनाए गए शवों के कंकाल जब्त किए गए थे. 6 हत्याओं का आरोप साबित होने पर कोर्ट ने अरुण को पत्नी लीली चंद्राकर, साली पुष्पाद देवांगन और मकान मालिक बहादुर सिंह की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.

अरुण के खिलाफ सरस्वती नगर में 3, आमानाका में 3 और दुर्ग के नंदनी थाना में 1 हत्या का मामला दर्ज है. दुर्ग के कचांदूर के रहने वाला अरुण चंद्राकर चोरियां करता था. कई बार जेल जा चुका था. उसकी हरकतों को देखते हुए अरुण के पिता ने उसे घर से निकाल दिया था. इसके बाद वह दुर्ग रेलवे स्टेशन में रहने लगा. एक दिन उसने अपने पिता को ट्रेन से धक्का देकर मार डाला. इसके बाद रायपुर आ गया था.

ये भी पढ़ें: कथित सेक्स सीडी कांड मामले की जांच दिल्ली या अन्य किसी राज्य में शिफ्ट करने की मांग 
ये भी पढ़ें: अंतागढ़ टेप कांड मामला: अजीत जोगी, राजेश मूणत, अमित जोगी सहित 5 लोगों पर FIR दर्ज 
ये भी पढ़ें: भाजपा जिला इकाई की बैठक में 'हार' पर होगी समीक्षा, पीएम मोदी-अमित शाह के दौरे पर भी चर्चा 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज