Home /News /chhattisgarh /

चिंतन शिविर: बस्तर में 2023 की जीत का ब्लू प्रिंट तैयार करेगी BJP, कांग्रेस रखेगी पैनी नजर

चिंतन शिविर: बस्तर में 2023 की जीत का ब्लू प्रिंट तैयार करेगी BJP, कांग्रेस रखेगी पैनी नजर

छत्तीसगढ़ बीजेपी ने 2023 के चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है.  (File)

छत्तीसगढ़ बीजेपी ने 2023 के चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है. (File)

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में बीजेपी (BJP) दो दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित करने वाली है. इस दौरान पार्टी 2023 और 2024 की चुनावी रणनीति को तय करेगी. मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के इस चिंतन शिविर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) भी शामिल हो सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ भाजपा (Chhattisgarh BJP) अपनी स्थितियों को लेकर इस बार बस्तर में जाकर दो दिनों तक चिंतन और मंथन करने वाली है. दरअसल,  बीजेपी 1 और 2 सितंबर को बस्तर में चिंतन शिविर करने जा रही है, जिसमें पहली बार आरएसएस (RSS) के पदाधिकारियों को सीधे तौर पर आमंत्रित किया गया है. इस दौरान बीजेपी साल 2018 में मिली करारी हार के कारणों को तलाशने की कोशिशें करेगी. साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) में जीत के रास्ते तलाशे जाएंगे और जिम्मेदारियों को तय किया जाएग. इसके साथ ही जिम्मेदारों से राय ली जाएगी और यह तमाम जतन सिर्फ इसलिए कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में खोई हुई जनाधार वापस पा सके.

बीजेपी छत्तीसगढ़ में पंद्रह सालों तक सरकार चलाने के बाद महज 15 सीटों पर सिमट गई थी. न केवल विधानसभा बल्कि उसके बाद हुए नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनावों में भी बीजेपी को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. स्थिति ऐसी थी कि बस्तर के 12 और सरगुजा के 14 सीटों पर बीजेपी का खाता तक नहीं खुल सका. अब इन तमाम बातों को लेकर बीजेपी चितंन मंथन के साथ रणनीति तय करने जा रही है. बीजेपी के चिंतन शिविर में पहली बार आरएसएस के पदाधिकारियों को सीधे तौर पर आमंत्रित किया गया है, जो संगठन के गूर से नेता और कार्यकर्ताओं को गुरूमंत्र देंगे.

कांग्रेस की होगी पैनी नजर

भाजपा के चिंतन पर अब सत्ताधारी दल कांग्रेस पैनी नजर रखे हुई है. कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ विधायक और नेता सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि जब व्यक्ति चिंतित होता है तो वह चिंतन करता है. बीजेपी की भी यही स्थिति बनी हुई है. बीजेपी अपनी स्थिति से बेहद चिंतित है और यहीं कारण है कि वह चिंतन शिविर करने जा रही है. साथ ही यह भी कहा कि बीजेपी ने पहले भी चिंतन शिविर किया है. मगर नतीजा उनके पक्ष में नहीं रहे और यही हाल इस चिंतन शिविर का भी होने वाला है.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी से भूपेश बघेल की 3 घंटे तक चली मुलाकात, CM ने बताया क्या बातचीत हुई? 

बीजेपी 1 और 2 सितंबर को बस्तर संभाग के जगदलपुर में शिविर का आयोजन करने जा रही है. कयास लगाया जा रहा हैं कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी उस शिविर में शामिल होंगे. साल 2023 में होने वाले विधानसभा और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी एक ब्लू प्रिंट तैयार करेगी, जिस पर चलकर ही चुनाव फतेह की कोशिश करेगी.

Tags: Assembly elections, Chhattisgarh bjp

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर