नक्सलियों के चंगुल से छुटे जवान राकेश्वर सिंह से मिलेंगे सीएम भूपेश बघेल, मध्यस्थों से भी करेंगे चर्चा

सीएम भूपेश बघेल. फाइल फोटो.

सीएम भूपेश बघेल. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सलियों (Naxalite) के चंगुल से छुटकर आए सीआरपीएफ (CRPF) के कोबरा बटालियन के जवान जवान राकेश्वर सिंह मनहास से सीएम भूपेश बघेल मुलाकात करेंगे.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सलियों (Naxalite) के चंगुल से छुटकर आए सीआरपीएफ (CRPF) के कोबरा बटालियन के जवान जवान राकेश्वर सिंह मनहास से सीएम भूपेश बघेल मुलाकात करेंगे. सीएम ने शुक्रवार को मीडिया से चर्चा में ये बात कही. सीएम भूपेश ने कहा कि जवान के साथ ही उसकी रिहाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मध्यस्थ व सामजसेवियों से भी मिलकर चर्चा करूंगा. बता दें कि जवान राकेश्वर सिंह शुक्रवार को बीजापुर से रायपुर पहुंचेंगे. इसके बाद 10 अप्रैल को उनकी मुलाकात सीएम भूपेश बघेल से होने का शेड्यूल तय किया गया है.

गौरतलब है कि बीजापुर में 3 अप्रैल को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ के बाद से ही राकेश्वर सिंह लापता थे. बाद में नक्सलियों ने एक पत्र जारी कर कहा कि जवान उनके कब्जे में है. इसके बाद उसकी रिहाई की कवायद शुरू हुई. इसमें पद्मश्री धर्मपाल सैनी,  माता रुक्मणि आश्रम जगदलपुर, तेलम बोरैया, वरिष्ठ पदाधिकारी आदिवासी समाज जिला बीजापुर को सरकार की ओर मध्यस्थ बनाया गया था. इसके अलावा बीजापुर के पत्रकार गणेश मिश्रा, मुकेश चंद्राकर, के शंकर व अन्य ने जवान को वापस लाने में अहम भूमिका निभाई. सीएम इन सभी से मुलाकात कर सकते हैं.

22 जवानों की शहादत

बता दें कि बीजपुर के तर्रेम थाना क्षेत्र में बीते 3 अप्रैल को हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 22 जवानों की शहादत हो गई. इसके अलावा 31 जवान घायल हो गए, जिनका इलाज रायपुर व बीजापुर के अस्पतालों में चल रहा है. इस मुठभेड़ के बाद से लापता जवान को छह दिन बाद बीते गुरुवार को नक्सलियों के कब्जे से रिहा करवाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज