जांजगीर में ऑटो चालक कर रहे यात्रियों से मनमानी वसूली, ये है वजह

ऑटो चालक यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे है. सफर करने वालों को मजबूरन अधिक किराया चुकाकर ऑटो में सफर करना पड़ रहा है.

Rohit Shukla | News18 Chhattisgarh
Updated: July 15, 2019, 1:55 PM IST
जांजगीर में ऑटो चालक कर रहे यात्रियों से मनमानी वसूली, ये है वजह
सालों से प्रीपोड ऑटो बूथ बंद पड़ा है.
Rohit Shukla | News18 Chhattisgarh
Updated: July 15, 2019, 1:55 PM IST
 

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के जिला मुख्यालय जांजगीर में यात्रियों की सुविधा के लिए खोले गए प्रीपेड ऑटो बूथ अब शो पीस बनकर रह गए है. डेढ़ साल पहले पूर्व भाजपा सांसद ने रेलवे स्टेशन और कचहरी चौक में प्रीपेड आटो बूथ का शुभारंभ किया था. इन बूथों के संचालन की जिम्मेदारी यातायात विभाग को दी गई. शुरुआती दौर में कुछ दिनों तक दोनों बूथ में यातायात शाखा के सिपाहियों को तैनात किया गया और बूथ का संचालन भी हुआ. लेकिन पिछले साल भर से इस प्रीपेड ऑटो बूथ में ताला लटका हुआ है. इस वजह से प्रीपेड ऑटो बूथ की सेवा का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. मालूम हो कि जिला मुख्यालय होने के नाते प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना होता है. ऐसे में ऑटो चालक यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे है. सफर करने वालों को मजबूरन अधिक किराया चुकाकर ऑटो में सफर करना पड़ रहा है.

अधिकारी कह रहे ये बात

प्रीपेड ऑटो बूथ खोलने की मुख्य मंशा ऑटो वालों की मनमानी पर लगाम लगाते हुए यात्रियों को सुविधा दिलाना था. प्रीपेड बूथ में दूरी के हिसाब से तय किराया राशि का ही यात्री को टिकट कटवाना होता है. ऐसे में ऑटो चालक यात्रियों से मनमाना किराया नहीं वसूल सकते थे. लेकिन यातायात विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता के कारण साल भर से प्री पेड ऑटो बूथ में ताला लटक रहा है. इस पूरे मामले में यातायात विभाग के उप पुलिस अधिक्षक एसएस परिहार का कहना है कि फिलहाल हमारे पास बल की कमी है. पुलिस अधिकक्षक से इस मामले में बात की गई है. कुछ बल होम गार्ड से भी मिल सकता है. बल मिलते ही प्रीपेड ऑटो बूथ को खोल लिया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें:

दोस्त की पत्नी से एकतरफा प्यार करता था युवक, 1 लाख की सुपारी देकर करवा दी हत्या  
Loading...

रिंकू खनूजा खुदकुशी मामले में फंसे लवली खनुजा की रिमांड बढ़ाने की मांग कर सकती है पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जांजगीर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 1:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...