चुनाव के दौरान अवैध शराब के साथ पकड़े गए आरोपियों की जमानत याचिका खारिज
Raipur News in Hindi

चुनाव के दौरान अवैध शराब के साथ पकड़े गए आरोपियों की जमानत याचिका खारिज
सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले दो लोगों के पास से 129 लीटर शराब जब्त करने के बाद पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया था.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले दो लोगों के पास से 129 लीटर शराब जब्त करने के बाद पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद दोनों आरोपियों ने बिलासपुर हाई कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की थी. सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोनों कि जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. बिलासपुर विधानसभा चुनाव के लिए 20 नवंबर को मतदान से दो दिन पहले सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक वाहन से 129 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई थी.

प्रकरण के मुताबिक पुलिस ने वाहन से दो लोगों को गिरफ्तार किया था. उनके खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. दोनों ने हाई कोर्ट में जमानत अर्जी प्रस्तुत की थी, जिसे खारिज कर दी गई है. 20 नवंबर को मतदान से पहले शराब बांटने की शिकायत पर पुलिस ने कड़ी जांच शुरू की थी. इसी दौरान सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक चारपहिया वाहन की तलाशी ली गई, तो 129 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई थी.

ये भी पढ़ें: भूपेश मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद शुरू, नए मूल्य पर धान खरीदने के निर्देश, बदले गए DGP



पुलिस ने वाहन से सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ही जूनी लाइन में रहने वाले परेश गुप्ता और रोहित गुप्ता को गिरफ्तार किया था. दोनों के खिलाफ एक्साइज एक्ट की धारा 34(2) और 59(ए) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. दोनों ने हाई कोर्ट में जमानत अर्जी लगाई थी. मामले के तथ्यों और जब्त की गई शराब की मात्रा के आधार पर जस्टिस शरद कुमार गुप्ता की बेंच ने दोनों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है.
ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल ने ली अधिकारियों की बैठक, कहा- VIP कल्चर की जरूरत नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज