लाइव टीवी

CORONA से जंग में CM भूपेश बघेल की पहल की हो रही तारीफ, फिल्म मेकर ने ट्वीट कर कही ये बात
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 26, 2020, 12:59 PM IST
CORONA से जंग में CM भूपेश बघेल की पहल की हो रही तारीफ, फिल्म मेकर ने ट्वीट कर कही ये बात
सोशल मीडिया पर वायरल फोटो.

कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) सरकार द्वारा कई अहम निर्णय लिए जा रहे हैं.

  • Share this:
रायपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) सरकार द्वारा कई अहम निर्णय लिए जा रहे हैं. पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा से पहले ही सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन के निर्देश जारी कर दिए थे. प्रदेश में पहला पॉजिटिव केस आने के बाद ही सीमाओं को सील करने के ​निर्देश दिए गए. इसके साथ ही राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश में सीएम भूपेश की फोटो वाला एक बैनर लगा है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सीएम भूपेश बघेल की फोटो वाले बैनर पर कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर जागरूक किया गया है. साथ ही उसपर लिखा है 'घर लौटिए'. सीएम के इस बैनर का कायल बॉलीवुड भी हो गया है. मशहूर फिल्ममेकर सुधीर मिश्रा ने इस बैनर की फोटो के साथ एक ट्वीट किया है. 25 मार्च की दोपहर को सुधीर मिश्रा ने ये ट्वीट किया है जिसमें लिखा है, 'कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल द्वारा अच्छा काम किया जा रहा है. इसलिए प्रदेश में अब तक 1 पॉजिटिव केस ही मिला है.' हालांकि सुधीर मिश्रा के इस ट्वीट के कुछ घंटों बाद ही प्रदेश में नए संक्रमित मरीज मिले हैं. 26 मार्च की दोपहर 12 बजे तक प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 6 हो गई है.



सीएम की पहल की हो रही तारीफ

बता दें कि भूपेश बघेल सरकार ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए राज्य के साथ ही जिले की सीमाओं को भी सील करवा दिया है. इसके अलावा प्रदेश के गरीबों के लिए 2 महीनों का राशन मुफ्त उपलब्ध करवाने, राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय हेल्पलाइन के अलावा जिला स्तर पर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. प्रदेश में आवश्यक सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए दिशा-निर्देश भी प्रशासन को दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:
COVID-19: छत्तीसगढ़ में ग्रामीणों ने किया लॉकडाउन, गांव में बाहरी लोगों के आने पर बैन 

'जिन नक्सलियों ने 17 जवानों की हत्या की, उनका सामना करना वाकई दिल दहलाने वाला था'  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर