• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़: सांसद दीपक बैज का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा- आंकड़ाें से खेल कर रही सरकार

छत्तीसगढ़: सांसद दीपक बैज का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा- आंकड़ाें से खेल कर रही सरकार

बस्तर से सांसद दीपक बैज ने केंद्र सरकार पर राज्य की कांग्रेस सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया है.

बस्तर से सांसद दीपक बैज ने केंद्र सरकार पर राज्य की कांग्रेस सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया है.

बस्तर से सांसद दीपक बैज ने केंद्र सरकार पर राज्य की कांग्रेस सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि नक्सली घटनाएं भाजपा सरकार के समय की हैं, मगर केंद्र सरकार आंकड़ों की बाजीगिरी से भूपेश बघेल सरकार को बदनाम कर रही है.

  • Share this:

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बस्तर (Bastar) से सांसद दीपक बैज (Deepak Baij) ने केंद्र सरकार पर राज्य की कांग्रेस सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि नक्सली घटनाएं भाजपा सरकार के समय की हैं, मगर केंद्र सरकार आंकड़ों की बाजीगिरी से भूपेश बघेल सरकार को बदनाम कर रही है. सांसद दीपक बैज ने कहा कि केंद्र सरकार ने तीन साल के आंकड़ों को जारी किया है, जबकि राज्य में कांग्रेस की सरकार ढाई साल से ही है. केंद्र सरकार ने जो डाटा जारी किया है वह भाजपा सरकार के समय का है. कांग्रेस सरकार में नक्सली घटनाएं कम हुईं हैं. क्षेत्रीय सांसद होने के नाते घटनाओं के बारे में मुझे पूरी जानकारी है.

उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार में सिर्फ तीन बड़ी घटनाएं ही हुई हैं. यह आंकड़े भाजपा सरकार की नाकामी के हैं, केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए यह आंकड़े दिए हैं. उन्होंने कहा कि नक्सल की रिपोर्ट राज्य सरकार के पास भी है. नक्सलियों से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम कर रही है. वैसे केंद्र सरकार ढाई साल से राज्य सरकार को परेशान कर रही है. विकास की राज्य सरकार की योजनाओं को केंद्र सरकार ने रोक रखा है. उन्होंने कहा कि बस्तर के विकास के लिए निचले स्तर पर केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम कर रही है. इसकी वजह से ही नक्सल घटनाओं में कमी भी आई है. राजनीतिक रूप से केंद्र सरकार राज्य की सरकार के साथ बदले की भावना से परेशान करने के लिए काम कर रही है.

मंडल अध्यक्ष की नियुक्तियों पर दिया ये बयान

मंडल अध्यक्ष की नियुक्तियों पर सांसद दीपक बैज ने कहा कि 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी है. प्रचंड बहुमत की वजह से सभी कार्यकर्ताओं को समायोजित करना मुश्किल है, इसलिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक संतुलित टीम बना रहे हैं. इसका फायदा आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को होगा. बस्तर सांसद ने कहा कि मंडल अध्यक्ष नियुक्त करना सरकार की एक प्रकिया है, मगर राज्य सरकार अभी से ढाई साल बाद होने वाले चुनाव की भी तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अलग अलग जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं और चर्चा कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज