Home /News /chhattisgarh /

रातोंरात करोड़पति बना बस्तर का आदिवासी युवा, क्रिकेट के शौक ने पूरा किया ड्रीम, मिलेंगे 1 करोड़ रुपये

रातोंरात करोड़पति बना बस्तर का आदिवासी युवा, क्रिकेट के शौक ने पूरा किया ड्रीम, मिलेंगे 1 करोड़ रुपये

Dream 11 Winner News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में रहने वाले योगेश दुर्गम ने ड्रीम-11 में 1 करोड़ रुपये जीते हैं.

Dream 11 Winner News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में रहने वाले योगेश दुर्गम ने ड्रीम-11 में 1 करोड़ रुपये जीते हैं.

Dantewada News: छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) संभाग के दंतेवाड़ा जिले में रहने वाले योगेश दुर्गम ने ड्रीम-11 (Dream-11) में बड़ी रकम जीती है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता में खेले गए टी20 मुकाबले में योगेश ने अपनी ड्रीम-11 टीम बनाई और 1 करोड़ रुपये जीते. योगेश ने रोहित शर्मा (Cricketer Rohit Sharma) को अपनी टीम का कप्तान चुना था. ड्रीम-11 ने योगेश को 1 करोड़ रुपये जिता दिया.

अधिक पढ़ें ...

    रायपुर/दंतेवाड़ा. भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand cricket series) के बीच टी20 क्रिकेट सीरीज के अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के साथ ही खिताब जीतने का जश्न हर क्रिकेट प्रेमी मना रहा था. लेकिन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) संभाग के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में रहने वाले एक परिवार के लिए ये मैच सपने को सच करने वाला साबित हुआ. दंतेवाड़ा के किरंदुल स्थित एनएमडीसी (NMDC) में सीनियर इलेक्ट्रिशियन योगेश दुर्गम (Yogesh Durgam) के लिए ये मैच खुशियों की सौगात लाने वाला साबित हुआ. मैच में योगेश ने ड्रीम-11 में टीम बनाई और पैसे लगाए. इस मैच में ड्रीम-11 ने योगेश को 1 करोड़ रुपये जिता दिया.

    योगेश दुर्गम बताते हैं कि उन्होंने अपनी ड्रीम-11 टीम में रोहित शर्मा पर प्रमुख रूप से दांव लगाया, उन्हें अपनी टीम का कप्तान चुना. इसके अलावा योगेश ने श्रेयस अय्यर, आई किशन, एम गुप्टिल, ए पाटिल, चहर, बोल्ट को भी अपनी टीम में शामिल किया. योगेश को रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 186 प्वाइंट दिलाए, जबकि गुप्टिल ने 127.5 प्वाइंट दिलाए. इनकी बदौलत योगेश को एक करोड़ रुपये जीतने का मौका मिल गया. योगेश बताते हैं कि इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीनों टी20 मुकाबले में ड्रीम-11 में उन्होंने पैसा लगाया, लेकिन सफलता कोलकाता में हुए मैच में मिली और उन्होंने 1 करोड़ रुपये जीत लिया.

    दोस्तों से सीखा ड्रीम-11 खेलना
    योगेश ने बताया कि उन्होंने 6 महीने पहले ही अपने दोस्तों से ड्रीम-11 में टीम बनाना और पैसा लगाना सीखा. आईपीएल 2021 में के दौरान उन्होंने टीम बनाने का सटिक तरीका समझा और पैसे भी लगाए. इसके बाद टी20 विश्वकप के मैचों में भी ड्रीम 11 टीम बनाई, लेकिन बड़ी सफलता 21 नवंबर के मैच में मिली. आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले योगेश दुर्गम मूलत: बस्तर संभाग के बीजापुर जिले के बासागुड़ा के रहने वाले हैं. घोर नक्सल प्रभावित इस इलाके से वे निकलकर एनएमडीसी में सीनियर इलेक्ट्रिशियन के पद तक पहुंचे हैं. ड्रीम 11 ने उनके पैसे कमाने के सपने को सच किया है.

    Tags: Bastar news, Chhattisagrh news, Cricket news, Dream 11 team prediction

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर