आइसक्रीम के शौकीन हो जाएं सावधान!

लोगों की शिकायत मिलने पर नगर निगम ने दो फैक्ट्रियों को सील किया है.

Devwrat Bhagat
Updated: April 17, 2018, 6:08 PM IST
आइसक्रीम के शौकीन हो जाएं सावधान!
Be cautious of ice cream
Devwrat Bhagat
Devwrat Bhagat
Updated: April 17, 2018, 6:08 PM IST
गर्मी में ठंडक का अहसास दिलाने वाली आइसक्रीम और आइसकैंडी अगर आप खा रहे है तो जरा सावधान हो जाइए. क्योंकि हो सकता है कि ये मीठा जहर आपको अस्पतालों के चक्कर लगाने के लिए मजबूर कर दें. जहां ये आइसक्रीम और आइसकैंडी बनायी जा रही वहां की तस्वीरें बताती है कि फैक्ट्री मालिकों का जनता की सेहत से कोई सरोकार नहीं है.


आइसक्रीम और आइसकैंडी में लापरवाही बरती जा रही है. गंदे पानी से बर्फ बनाया जा रहा है और उसी से आइसकैंडी तैयार की जा रही है. रायपुर नगर निगम की टीम ने मंगलवार को दो आइसक्रीम फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री को सील किया है.

आपको बता दें कि राजधानी के रामनगर इलाके में सुपर आइसक्रीम फैक्ट्री में जब निगम की टीम पहुंची तो यहां की हालत देखकर अधिकारियों के भी पसीने छूट गये. गंदे पानी से बने बर्फ और भारी गंदगी के बीच यहां आइसकैंडी बनाई जा रही थी.

ठीक इसी तरह जिया आइसक्रीम फैक्ट्री में जब टीम पहुंची तो यहां का नज़ारा भी कुछ ऐसी ही था. यहां गंदगी के बीच आइसक्रीम तैयार की जा रही थी. साथ ही इसमें फ्लेवर के लिए कैमिकल वाले रंगों का उपयोग किया जा रहा था.

इतनी गंदगी में बने आइसक्रीम और आइसकैंडी बाजार में रोजाना बिकने जाते है थी. व्यापारी अपने फायदे के लिए लोगों को मौत बांट रहे है. लोगों की शिकायत मिलने पर नगर निगम ने मामला संज्ञान में लिया. टीम ने दबिश देकर दोनों आइसक्रीम फैक्ट्री में छापेमार कार्रवाई कर फैक्ट्रियों को सील कर दिया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर