PM मोदी के दौरे से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, जवान शहीद, 4 की मौत

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने एक और हमले को अंजाम दिया है. दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सीआईएसएफ की मिनी बस को निशाना बनाया है.

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: November 8, 2018, 8:14 PM IST
Abdul Hameed Siddique
Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: November 8, 2018, 8:14 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बस्तर दौरे से ठीक पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक यात्री बस को निशाना बनाया है. यात्री बस में सीआईएसएफ के जवान भी सवार थे. दंतेवाड़ा के बचेली स्थिति एनएमडीसी के आकाश नगर में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है. इसमें सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. इसके अलावा चार आम नागरिकों की भी मौत हुई है. घटना बचेली थाना क्षेत्र में हुई है. सीआईएसफ के दो अन्‍य जवान घायल भी हुए हैं. घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए राजधानी रायपुर में एयरलिफ्ट किया गया.

एंटी नक्सल आॅपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने घटना की पुष्टि की है. मिली जानकारी के मुताबिक आकाश नगर से बचेल के लिए सीआईएसएफ के जवान सब्जी खरीदने जा रहे थे. इसी दौरान पहाड़ी इलाके में मोड़ के पास नक्सलियों ने बस को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया. यात्री बस को नक्सलियों ने निशाना बनाया है. सूत्रों के मुताबिक मौतों का ​आंकड़ा और भी बढ़ सकता है, क्योंकि बस में आम नागरिक भी सवार थे.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव: पहले चरण में मतदान के लिए फोर्स ने कसी कमर

बताया जा रहा है कि दो घायल जवानों को बचेली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 9 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का भी बस्तर संभाग में दौरा है. हालांकि दोनों के कार्यक्रम दंतेवाड़ा में नहीं हैं. गौरतलब है कि बीते 30 अक्टूबर को भी दंतेवाड़ा के आरनपुर में नक्सलियों ने ​सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाया था. इस घटना में चार जवान शहीद हो गए थे. इसके अलावा डीडी न्यूज के एक कैमरापर्सन की भी मौत हो गई थी.

शहीद और घायलों के नाम
दंतेवाड़ा नक्सल हमले में सीआईएसएफ के प्रधान आरक्षक डी मुखोपाध्याय शहीद हो गए हैं. इसके अलावा बस ड्राइवर रमेश पाटकर, बस हेल्पर रोशन कुमार साहू, ट्रक ड्राइवर सुशील बंजारे और जोहन नायक की मौत भी नक्सल हमले में हुई है. घटना में सीआईएसएफ के आरक्षक सतीष पठारे और सुरेश पिशाल घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2018: 'बलरामपुर में एक ट्रक कंबल जब्त, देखिए चुनावी हलचल की LIVE खबरें  
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर