Home /News /chhattisgarh /

बेटियों ने निकाली रैली, दिया 'बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ' का संदेश

बेटियों ने निकाली रैली, दिया 'बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ' का संदेश

अंतर्राष्‍ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बलौदाबाजार में मंगलवार को स्कूली बच्चों ने चार किलोमीटर लंबी रैली निकाली और 'बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ' का नारा लगाकर समाज को बेटियों को बचाने का संदेश दिया. रैली में लड़कियों की संख्‍या अधिक थी. इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला और पेंटिग का आयोजन किया गया जिसमे स्कूली छात्राओं ने भाग लेकर बेटी बचाने और बेटी को पढ़ाने पर जोर दिया .

अधिक पढ़ें ...
अंतर्राष्‍ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बलौदाबाजार में मंगलवार को स्कूली बच्चों ने चार किलोमीटर लंबी रैली निकाली और 'बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ' का नारा लगाकर समाज को बेटियों को बचाने का संदेश दिया. रैली में लड़कियों की संख्‍या अधिक थी.

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला और पेंटिग का आयोजन किया गया जिसमे स्कूली छात्राओं ने भाग लेकर बेटी बचाने और बेटी को पढ़ाने पर जोर दिया .  यह पेंंटिंग  कार्यक्रम  भी बेटी पर केंद्रित था.

देश में कन्‍या भू्ण हत्‍या की दिनों दिन बढ़ती घटनाओं के बीच  अंतर्राष्‍ट्रीय बालिका दिवस पर आयाेेजित यह रैली लोगों को यह संदेश देने में सफल रही कि बेटा और बेटी दोनों ही समाज में बराबरी के हकदार हैं. केंद्र सरकार और राज्‍य सरकार भी बेटियों को बराबरी का अवसर दिलाने के दिलाने के लिए प्रयासरत हैं.   इस रैली के दौरान  बच्‍चों  के साथ उनके शिक्षक भी चल रहे थे. इस दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए बच्‍चे  नारे भी लगाते रहे  . बलौदाबाजार की महिला बाल विकास अधिकारी आई टोप्पो ने इस बारे में विस्‍तार से जानकारी दी.

 

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर