बस्तर से बीजेपी की टिकट पर अकेले जीतने वाले भीमा मंडावी बने विधायक दल के उपनेता

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा. कुल 90 में से भाजपा के सिर्फ 15 प्रत्याशियों को ही जीत मिली थी.

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2019, 4:51 PM IST
बस्तर से बीजेपी की टिकट पर अकेले जीतने वाले भीमा मंडावी बने विधायक दल के उपनेता
विधायक भीमा मंडावी.
Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2019, 4:51 PM IST
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा. कुल 90 में से भाजपा के सिर्फ 15 प्रत्याशियों को ही जीत मिली थी. भाजपा ने विधायक दल की नई समिति गठित कर दी है. इसमें बस्तर संभाग से भाजपा की टिकट पर अकेले जीतने वाले दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी को विधायक दल का उपनेता बनाया गया है. भाजपा ने विधायक दल की दस सदस्यीय समिति बनाई है.

प्रदेश भाजपा द्वारा बुधवार को विधयक दल में गठित समिति के नामों की सूची जारी की. विधायक दल का नेता धरमलाल कौशिक को पहले ही चुना जा चुका था. इसके बाद अब भीमा मंडावी को उपनेता, शिवरतन शर्मा को मुख्य सचेतक बनाया गया है. इसके अलावा समिति में सचेतक कृष्णमूर्ति बांधी और सौरभ सिंह, महामंत्री नारायण चंदेल, मंत्री डमरूधर पुजारी, रंजना साहू, कोषाध्यक्ष रजनीश सिंह और स्थाई सचिव जितेन्द्र वर्मा को बनाया गया है.

बता दें कि नई सरकार में विधानसभा के पहले सत्र के दौरान भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक को विधायक दल का नेता चुना था. इसके बाद विधायक दल के अन्य पदाधिकारियों की नियुक्ति लंबित थी. इसके बाद अब विधायक दल के अन्य पदाधिकारियों के नामों का ऐलान भी कर दिया गया है.



ये भी पढ़ें: 16 सांसदों ने छत्‍तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल को लिखी चिठ्ठी 

ये भी पढ़ें: AK-47 के कारतूस और 5 लाख रुपये कैश के साथ बस्तर में पकड़ाया नक्सलियों का शहरी नेटवर्क 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...