भूपेश बघेल ने डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को बताया चुनाव अभियान का हिस्सा
Raipur News in Hindi

भूपेश बघेल ने डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को बताया चुनाव अभियान का हिस्सा
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अमेरिका के उद्योगपतियों और निवेशकों को छत्तीसगढ़ आने के लिए आमंत्रित किया है. (फाइल फोटो)

बघेल 11 फरवरी से अमेरिका (America) की यात्रा पर थे तथा शुक्रवार को दिल्ली लौटे हैं. बेंगलुरू में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद बघेल आज सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर पहुंचे और शाम को रायपुर पहुंचे.

  • Share this:



रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा (Travel) को उनके चुनाव अभियान का हिस्सा बताया है. बघेल ने शनिवार को यहां रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर संववाददाताओं से ट्रंप की भारत यात्रा और अन्य विषयों को लेकर बातचीत की.

बघेल 11 फरवरी से अमेरिका की यात्रा पर थे तथा शुक्रवार को दिल्ली लौटे हैं. बेंगलुरू में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद बघेल आज सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर पहुंचे और शाम को रायपुर पहुंचे. अमेरिका यात्रा से लौटे बघेल से जब वहां के राष्ट्रपति ट्रंप की भारत यात्रा और उसकी तैयारियों को लेकर सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि ट्रंप चुनाव प्रचार के हिसाब से भारत आ रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिका में भारतीय मूल के बहुत से लोग रहते हैं जिससे उनका वोट मिल जाए. अन्यथा चुनाव सामने है और इस बीच आने का मतलब ही क्या होता है.’’ इससे पहले बघेल ने अपनी अमेरिका यात्रा को सफल बताया और कहा कि जल्द ही इसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा.






छत्तीसगढ़ आने के लिए आमंत्रित किया है
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अमेरिका के उद्योगपतियों और निवेशकों को छत्तीसगढ़ आने के लिए आमंत्रित किया है. धान की खरीद में कथित अनियमितताओं और खरीद के लिए अधिक समय की मांग को लेकर राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के आंदोलन को लेकर बघेल ने कहा कि भाजपा किसानों के लिए नहीं बल्कि बिचौलियों के लिए आंदोलन कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में इस वर्ष धान खरीदी में रिकार्ड बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- 

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा: अमेरिकी वायुसेना का सी-17 विमान पहुंचा जयपुर

शाहीन बाग: प्रदर्शनकारियों ने खोला नोएडा-फरीदाबाद जाने वाला एक रास्ता




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading