• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Chhattisgarh News: भूपेश सरकार ने फिर लिया 1000 करोड़ का लोन, जानिए BJP के आरोप पर CM ने क्या दिया जवाब ?

Chhattisgarh News: भूपेश सरकार ने फिर लिया 1000 करोड़ का लोन, जानिए BJP के आरोप पर CM ने क्या दिया जवाब ?

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने एक हजार करोड़ का लोन लिया है. इस पर बीजेपी ने उस पर निशाना साधा है.

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने एक हजार करोड़ का लोन लिया है. इस पर बीजेपी ने उस पर निशाना साधा है.

Chhattisgarh News: बीजेपी ने भूपेश बघेल सरकार को फिर से 1 हजार करोड़ रुपये का लोन लेने के मामले में घेरने की कोशिश की है. इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनको कड़ा जवाब दिया है. उन्होंंने कहा कि देश में बीजेपी शासित ऐसे कौन से राज्य हैं जो कर्ज नहीं ले रहे. राज्यों की ये प्रक्रिया है. ये निरंतर चलती रहती है.

  • Share this:

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel) ने एक बार फिर 1 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लिया है. कर्जे को लेकर राज्य सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि देश में बीजेपी शासित ऐसे कौन से राज्य हैं जो कर्ज नहीं ले रहे. उन्होंने कहा कि ये एक सतत् प्रक्रिया है. रमन सिंह ने जितने भी काम किए, कर्ज लेकर ही किए. मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बीजेपी हमें नसीहत न दे. वे बुधवार को रायपुर पुलिस ग्राउंड स्थित हेलीपेड में मीडिया से चर्चा कर रहे थे.

धान खरीदी से राज्य को हुए नुकसान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार पर आरोपी लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. केंद्र दूसरे राज्यों का 100 प्रतिशत अनाज खरीदती है. सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद सौतेला व्यवहार शुरू हो गया. दोनों साल कोरोना होने के बावजूद हमारी कोशिश रही धान का उठाव और मिलिंग हो जाए, लेकिन केन्द्र सरकार राजनीतिक दृष्टिकोण से फैसला लेकर परेशान करती रही. सीएम ने कहा कि केन्द्र सरकार कितना भी अड़ंगा लगाए, हम किसानों के साथ खड़े हैं.

पेट्रोल-डीजल को जीएसटी दायरे में लाना अच्छा है

वहीं पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे पर लाने पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार जो फैसला लेगी, उसे मानना हमारी बाध्यता है. पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना अच्छी बात है. सीएम ने कहा कि पूरी दुनिया में क्रूड ऑयल की कीमत घट रही है और हिन्दुस्तान में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़‌ रही हैं. हमने पहले ही पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की थी. केन्द्र सरकार पेट्रोलियम पदार्थं पर सेस लगा रही है, लेकिन इसके बाद से राशि राज्यों को नहीं मिल रही है.

गुजरात में बीजेपी सीएम के बादलाव पर कसा तंज

गुजरात में बीजेपी के सीएम बदलने पर बघेल ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि जो दूसरे के घर पर नजर बनाए थे उन्हीं का घर नहीं संभल पाया. सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी शासित राज्यों में सीएम बदले जाने और उनकी पार्टी में चल रही उठापटक पर चुटकी ली. उन्होंने गुजरात के मामले में कहा-जो लोग छत्तीसगढ़ के लिए बहुत बोल रहे थे, उन्हीं का दांव उल्टा पड़ गया. बघेल ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि लगातार एक के बाद एक तीन राज्यों के मुख्यमंत्री बदले गए तो अब मध्य प्रदेश वाले परेशान हो उठे हैं कि पता नहीं कब उनकी बारी आ जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज