Home /News /chhattisgarh /

जशपुर हादसे पर बोले CM भूपेश बघेल- राज्य में न आने पाए गांजा, किसी भी कीमत पर रोकें तस्करी

जशपुर हादसे पर बोले CM भूपेश बघेल- राज्य में न आने पाए गांजा, किसी भी कीमत पर रोकें तस्करी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि किसी भी कीमत पर गांजा तस्करी रोकें. (File)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि किसी भी कीमत पर गांजा तस्करी रोकें. (File)

Jashpur Accident: गांजा तस्करी के मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नाराजगी जताई है. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कहा है कि ओडिशा के अधिकारियों के साथ बैठक करें और गांजा तस्करों पर लगाम लगाएं.

    रायपुर. जशपुर में गांजा तस्करों द्वारा भीड़ को कुचलने की घटना के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं. गांजा तस्करों से निपटने के लिए भूपेश सरकार कई मोर्चों पर एक्शन प्लान बना रही है. राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांजा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए निर्देश दिए हैं कि इस मामले पर छत्तीसगढ़ और ओडिशा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई जाए. इस उच्च स्तरीय बैठक में छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक (इंटेलिजेंस), सीमावर्ती जिलों के पुलिस अधीक्षक और ओडिशा पुलिस के उच्चाधिकारी शामिल होंगे. बैठक में तस्कर गिरोह, उनके आने-जाने की रास्ते और ओडिशा के गांजा उत्पादकों की जानकारियां शेयर की जा सकती हैं. इस दौरान पुलिस अधिकारी तस्करी रोकने के उपायों पर साझा रणनीति बनाने की भी कोशिश करेंगे.

    बता दें, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल ही में कहा था कि ओडिशा सरकार को इस बात पर नजर रखनी चाहिए की गांजे की इतनी बड़ी खेप कहां से आ रही है. मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक से कहा है कि गांजा तस्करी को बेहतर प्लानिंग करके रोकें. इसके लिए सीमावर्ती चेक पोस्ट पर CCTV कैमरे की व्यवस्था की जाए और 24 घंटे निगरानी के लिए पुलिस बल तैनात किया जाए. उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस को स्थायी चेक पोस्ट बनाने के भी निर्देश दिए.

    नशेड़ियों ने भीड़ पर चढ़ा दी थी कार

    गौरतलब है कि 15 अक्टूबर को नशेड़ियों ने गांजे से भरी कार भीड़ पर चढ़ा दी थी. इस दुर्घटना में 1 की मौत हो गई थी और 20 लोग घायल हो गए थे. कार में एक क्विंटल गांजा भरा था. दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर दिया. इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है. खबर मिलते ही कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गये हैं. ASI को सस्पेंड और थाना प्रभारी संतलाल आयाम को लाइन अटैच कर दिया गया है. कार सवार 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था.

    ये घटना जशपुर के पत्थल गांव में घटी थी. यहां लोग दशहरे पर दुर्गा की झांकी का चल समारोह निकाल रहे थे. उसी दौरान एक तेज़ रफ्तार कार आई और भीड़ पर चढ़ गयी. कार में सवार लोग स्मैकिया थे. गाड़ी में गांजा भरा हुआ था. गाड़ी के भीड़ पर चढ़ते ही समारोह में अफरा तफरी और भगदड़ मच गई. घटनास्थल पर चीख पुकार मचने लगी. कार की चपेट में आकर 4 लोगों की मौत और 20 लोग घायल हो गए.

    Tags: Bhupesh Baghel, Chhattisgarh news, Raipur news, Smuggling

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर