Home /News /chhattisgarh /

भूपेश सरकार के मंत्री ने गोवा और थाईलैंड कार्निवल से की मैनपाट की तुलना, कहा- भक्ति नहीं एंजॉय करने आए थे लोग

भूपेश सरकार के मंत्री ने गोवा और थाईलैंड कार्निवल से की मैनपाट की तुलना, कहा- भक्ति नहीं एंजॉय करने आए थे लोग

मैनपाट महोत्सव पर मंत्री अमरजीत भगत का बड़ा बयान.

मैनपाट महोत्सव पर मंत्री अमरजीत भगत का बड़ा बयान.

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat)  ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैनपाट महोत्सव में लोग मनोरंजन के लिए आए थे भक्ति के लिए नहीं.

रायपुर. सरगुजा (Surguja ) का हिल स्टेशन और छत्तीसगढ़ का शिमला कहे जाने वाले मैनपाट (Mainpat Mahotsav) में हुए महोत्सव में शराब खोरी के मुद्दे पर सूबे के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) का बड़ा बयान सामने आया है. मंत्री ने मैनपाट की तुलना गोवा और थाईलैंड कार्निवल से की. उन्होंने कहा कि मैनपाट में सत्यनारायण की कथा नहीं हो रही थी जो भक्ति में लीन रहते लोग. मनोरंजन के लिए आयोजन किया गया था. लोग एंजॉय करने आये थे. मनोरंजन और पर्यटन की जगह पर लोग मानसिक शांति के लिए आते हैं. आमोद-प्रमोद के लिए आते हैं, भक्ति ने लिए नहीं. मंत्री ने कहा कि हम मनोरंजक आयोजन कर रहे थे ना कि  सत्यनारायण की कथा.

12 से 14 फरवरी तक मैनपाट में हुए महोत्सव के दौरान जमकर शराब खोरी का मामला सामने आया था. गैर कानूनी तरीके से शराब खोरी के  लिए बार भी खोला गया था. इतना ही नहीं भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम में भीड़ इतनी ज्यादा हुई कि पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी, पुलिस के द्वारा लाठी भांजने के बाद स्थिति बिगड़ी और भगदड़ मच गया था.

अमरजीत भगत का बड़ा बयान

पूरे आयोजन को लेकर संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि महोत्सव का आयोजन किया जा रहा था ना कि सत्यनारायण की कथा कि जो लोग भक्ति में लीन रहते. लोग यहां आकर चालीसा नहीं पढ़ते. लोग पर्यटन स्थल पर इंजॉय करने, आमोद प्रमोद करने के लिए आते हैं. इतना ही नहीं मंत्री ने मैनपाट की तुलना गोवा और  बैंकॉक कार्निवल से करते हुुए कहा लोग यहां एंजॉय करने आते हैं भक्ति नहीं. संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत के इस बयान से इत्तेफाक नहीं रखते हुुए वरिष्ठ मंत्री रविंद्र चौबे ने  कहा कि उन्होंने किस परिपेक्ष में बयान दिया है  इसकी जानकारी नहीं है. मगर जो तस्वीरें सामने आ रही है उसके खिलाफ जिला प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए.

Tags: Chhattisgarh news, CM Bhupesh Baghel, Congress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर