भूपेश सरकार की 7 महीने में तीसरी बार बदले जिलों के प्रभारी मंत्री, नए मंत्री अमरजीत को बालोद का प्रभार

भूपेश सरकार में अब वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार-भाटापारा और मुंगेली जिले का प्रभार सौंपा गया है.

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: July 9, 2019, 6:04 PM IST
भूपेश सरकार की 7 महीने में तीसरी बार बदले जिलों के प्रभारी मंत्री, नए मंत्री अमरजीत को बालोद का प्रभार
छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने अपने सात महीने के कार्यकाल में तीसरी बार जिलों के प्रभारी मंत्री बदल दिए हैं.
Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: July 9, 2019, 6:04 PM IST
छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने अपने सात महीने के कार्यकाल में तीसरी बार जिलों के प्रभारी मंत्री बदल दिए हैं. इस सूची में नए मंत्री बने अमरजीत सिंह भगत को भी शामिल किया गया है. अमरजीत भगत को बालोद और जशपुर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. इससे पहले अनिला भेड़िया के पास जशपुर और डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के पास बालोद जिले का प्रभार था. अब ये प्रभार बदल दिए गए हैं.

भूपेश सरकार में अब वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार-भाटापारा और मुंगेली जिले का प्रभार सौंपा गया है. इसके अलावा ताम्रध्वज साहू को बिलासपुर, गरियाबंद जिले का प्रभार दिया गया है. मंत्री रविन्द्र चौबे को रायपुर और रायगढ़ जिले का प्रभार, प्रेमसाय सिंह टेकाम को जगदलपुर, कोरबा जिले का प्रभार दिया गया है.

वरिष्ठ मंत्री मोहम्मद अकबर को राजनांदगांव, दुर्ग जिले का प्रभार, कवासी लखमा को धमतरी और महासमुंद जिले का प्रभार सौंपा गया है. मंत्री शिव कुमार डहरिया को सरगुजा और कोरिया जिले का प्रभार, अनिला भेड़िया को बेमेतरा और कवर्धा जिले का प्रभार, गुरु रूद्र कुमार को कांकेर, नारायणपुर और कोण्डागांव जिले का प्रभार सौंपा गया है. मंत्री जयसिंह अग्रवाल को बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिले का प्रभार, उमेश पटेल को बलरामपुर-रामानुजगंज और सूरजपुर जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.

इस पहले दो बार बदल चुके हैं प्रभार

बता दें कि दिसबंर 2018 में प्रदेश में भूपेश सरकार के कार्यकाल संभालने के बाद अब तक तीन बार जिलों के प्रभारी मंत्री बदले जा चुके हैं. जनवरी में पहली बार जिलों का प्रभार मंत्रियों को सौंपा गया था. इसमें लगभग सभी मंत्रियों को उनके गृह जिलों का प्रभारी भी बनाया गया था. इसके बाद लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद 19 जून को दूसरी बार प्रभार बदला गया था.

ये भी पढ़ें: 

जशपुर में दंतैल हाथी का आतंक, हमला कर महिला को किया घायल 
Loading...

पुलिस कस्टडी में मौत को बीजेपी ने बताया हत्या, जांच रिपोर्ट में खड़े किए कई सवाल 
First published: July 9, 2019, 6:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...