• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ में प्रति व्यक्ति आय बढ़ाने की दिशा में काम करेगी भूपेश सरकार

छत्तीसगढ़ में प्रति व्यक्ति आय बढ़ाने की दिशा में काम करेगी भूपेश सरकार

सीएम भूपेश बघेल.

सीएम भूपेश बघेल.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में सभी सभागों के आयुक्त, जिलों के कलेक्टर, एसपी और तमाम विभागों के प्रमुख अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

  • Share this:
    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में सभी सभागों के आयुक्त, जिलों के कलेक्टर, एसपी और तमाम विभागों के प्रमुख अधिकारियों ने हिस्सा लिया. बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में प्रति व्यक्ति आय बढ़ाना है. इससे गांव की अर्थव्यवस्था में आमूल चूल परिवर्तन होगा. गोठानों में सीमेंट और कांक्रीट का उपयोग न हो इसके लिए ​भी उचित नीति पर काम करना है.

    सीएम भूपेश बघेल ने अधिकारियों से कहा कि नरवा गरवा घुरवा बाड़ी योजना में ग्रामीणों की सहभागिता बढ़ाएं और उनका अधिक से अधिक सहयोग लें. पैरादान चारादान निर्माण को प्रोत्साहित करें, नालों के जल का प्रवाह बरकरार रखते हुए जल संरक्षण का उपाय करें. इसके अलावा गावों में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए.

    सीएम भूपेश बघेल ने वन अधिकार अधिनियम के तहत प्राप्त सभी लंबित और खारिज प्रकरणों की समीक्षा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए. सीएम ने कहा कि कलेक्टर राजस्व मामलों के निराकरण में तेजी लाएं. जमीनों के बंदोबस्त त्रुटियों के निराकरण के लिए नियमित कैंप लगाने के निर्देश भी सीएम ने दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि संभागायुक्त और कलेक्टर, अनुविभागीय दंडाधिकारी और तहसील कार्यालयों का नियमित निरीक्षण करें. लोक सेवा गारंटी का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने संभागायुक्तों को लगातार मानिटरिंग और तहसील कार्यालयों के दौरा करने के निर्देश भी सीएम ने दिए.
    ये भी पढ़ें: BJP मानसिकता के अधिकारी छत्तीसगढ़ में कर रहे हैं बिजली कटौती: सीएम भूपेश बघेल 

    ये भी पढ़ें: इनसाइड स्‍टोरी: भूपेश बघेल सरकार ने महाधिवक्ता क्‍यों बदला? 

    ये भी पढ़ें: महाधिवक्ता-सरकार विवाद: कनक तिवारी को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात 

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज