Home /News /chhattisgarh /

सुकमा में CRPF कोबरा बटालियन के 38 जवान कोरोना पॉजिटिव, कैम्प में ही इलाज जारी

सुकमा में CRPF कोबरा बटालियन के 38 जवान कोरोना पॉजिटिव, कैम्प में ही इलाज जारी

सीआरपीएफ कैम्प में जवानों का कोरोना टेस्ट किया गया.

सीआरपीएफ कैम्प में जवानों का कोरोना टेस्ट किया गया.

छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सुकमा जिले से सामने आई है. सुकमा जिले में तेमेलवाड़ा कैम्प में 38 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोबरा 202 बटालियन के 75 जवानों में लक्षण के बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें से 38 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर/सुकमा. छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सुकमा जिले से सामने आई है. सुकमा जिले में तेमेलवाड़ा कैम्प में 38 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोबरा 202 बटालियन के 75 जवानों में लक्षण के बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें से 38 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सभी एक ही कैम्प के जवान हैं. इन जवानों को बेहतर इलाज के लिए कैम्प में ही आइसोलेट किया गया है. डॉक्टर की देखरेख में इनका इलाज किया जा रहा है. इनके संपर्क में आए अन्य जवानों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया है. कोराेना संक्रमित सभी जवान हाल ही में छुट्टी से वापस लौटे थे.

सुकमा के सीआरपीएफ कैम्प में ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद है. खबर की पुष्टि करते हुए सीएमचओ सीबी प्रसाद बंसोड़ ने बताया कि सभी जवान ठीक हैं. जिले के नक्सल प्रभावित तेमेलवाड़ा केम्प जहा कोबरा 202 के जवान तैनात हैं. हाल ही में कुछ जवान अवकाश से वापस लौटे थे. बताया जाता है कि कुछ जवानों को कोरोना लक्षण थे जिसके बाद चिंतागुफा से स्वास्थ्य विभाग की टीम को तेमेलवाड़ा कैंप भेजा गया. जिले में अब 42 कोरोना संक्रमित मरीज हो गए हैं. सभी सीआरपीएफ जवान ही हैं.

ट्रू-नॉट टेस्ट में पुष्टि
75 जवानों का रेपिड एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें 38 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए. बाकी जवानों का फिर से ट्रू-नॉट किया गया. सभी 38 जवानों को कैम्प में ही क्वारीटाइन किया गया. जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में उचित इलाज किया जा रहा है. ज्ञात हो की जिले में अब 42 कोरोना संक्रमित मरीज है जो सभी सीआरपीएफ जवान है. सीएमचओ सीबी प्रसाद बसोड़ ने बताया कि सभी 38 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, जिनका उचित इलाज किया जा रहा है. इसके अलावा कोरोना प्रोटोकॉल में तहत जवानों को क्वारीटाइन किया गया और दवा शुरू कर दी गई. बाकी जवानों को भी अलग से रखा गया है जब तक ट्रू – नॉट रिपोर्ट ना जाए.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में नए साल की शुरुआत के साथ ही कोरोना संक्रमण के केस भी बढ़ रहे हैं. 2 जनवरी के कोरोना बुलेटिन के मुताबिक 290 नए केस एक दिन में ही सामने आए थे. खबर लिखे जाने तक 3 जनवरी का कोरोना बुलेटिन शासन द्वारा जारी नहीं किया गया था.

Tags: Corona Active Case, CRPF

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर