Home /News /chhattisgarh /

big breaking chhattisgarh government helicopter crashes at raipur airport 2 pilots dead stirred up cgnt

Chhattisgarh: रायपुर एयरपोर्ट पर सरकारी हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट और को-पायलट की मौत

रायपुर एयरपोर्ट पर क्षतिग्रस्त हेलीकॉप्टर.

रायपुर एयरपोर्ट पर क्षतिग्रस्त हेलीकॉप्टर.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया. रायपुर एयरपोर्ट पर एक स्टेट हेलीकॉप्टर रात करीब सवा 9 बजे क्रैश हो गया. इस हादसे में बड़ा नुकसान हुआ है. हादसे में एक पायलट और एक को-पायलट की मौत हो गई है. हादसे के बाद रायपुर एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बड़ा हादसा हुआ है. रायपुर एयरपोर्ट पर एक सरकारी हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. इस हादसे में बड़े नुकसान की आशंका जताई जा रही है. हादसे के दौरान हेलीकॉप्टर में 1 पायलट और एक कोपायलट सवार थे. दोनों की मौत हो गई है. हादसे की पुष्टि रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कर दी है. रायपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान हादसा हुआ है. रायपुर एयरपोर्ट रनवे के अंतिम छोर पर गुरुवार की रात करीब 9:10 बजे के आस-पास हादसा होना बताया जा रहा है. हादसे की सूचना के बाद पुलिस, सीआईएसएफ और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई.

छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य का हेलीकॉप्टर आज रात करीब 9.10 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था. प्रारंभिक संकेत मिले हैं कि तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटना हुई है. दुर्घटना में कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव मौत हो गई है. दुर्घटना के सटीक कारण का पता लगाने के लिए डीजीसीए और राज्य सरकार के आदेश पर विस्तृत तकनीकी जांच की जाएगी. बताया जा रहा है कि पायलटों के मौत की पुष्टि रामकृष्ण अस्पताल प्रशासन ने की है. हादसे के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. कुछ देर के लिए अफरा-तफरी भी मची, लेकिन समय रहते स्थिति को काबू में कर लिया गया है.

सीएम ने जताया दु:ख
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट हेलीकॉप्टर क्रेश होने पर दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव के निधन पर. सीएम बघेल ने कहा है कि ‘इस दुख की घड़ी में ईश्वर उनके परिजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे’. बता दें कि हादसे के बाद हेलीकाॅप्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. मौके पर जांच टीम भी पहुंच गई है. हादसे का स्पष्ट कारण अब तक सामने नहीं आया है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर