लाइव टीवी

किसानों को बड़ी राहत: CM भूपेश बघेल का ऐलान, जिनको टोकन जारी, उनका खरीदेंगे धान
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 27, 2020, 6:09 PM IST
किसानों को बड़ी राहत: CM भूपेश बघेल का ऐलान, जिनको टोकन जारी, उनका खरीदेंगे धान
विधानसभा सत्र के दौरान सदन में सीएम भूपेश बघेल ने किसानों के लिए राहत भरा ऐलान किया. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने सदन में बड़ा ऐलान किया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में धान (Paddy) खरीदी को लेकर सरकार से जारी घमासान के बीच किसानों के लिए एक राहत भरी खबर है. विधानसभा (Assembly) के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने सदन में बड़ा ऐलान किया है. सीएम भूपेश ने सदन में कहा है कि किसानों का धान खरीदा जाएगा. ऐसे किसान जिन्हें टोकन जारी कर दिया गया था, उनका धान सरकार खरीदेगी. प्रदेश के सभी किसानों के टोकन की जांच और परीक्षण के बाद उनसे सरकार धान खरीदेगी.

सीएम भूपेश बघेल ने सदन में कहा कि सचिव स्तर के अधिकारी पूरे प्रदेश में टोकन का परीक्षण करेंगे. परीक्षण में जो किसान पात्र होंगे, उनका धान सरकार खरीदेगी. आज सदन में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने धान खरीदी का मुद्दा उठाया. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार की शराब दुकान रात 10 बजे तक खुली रहती है, लेकिन शाम 5.30 बजे के बाद आपने किसानों को लौटाया है. यह कैसी नीति है. किसान का गीला धान वापस कराया गया. इसके बाद सीएम भूपेश ने टोकन मिले किसानों का धान खरीदने का ऐलान किया है.

लगातार हो रहे थे आंदोलन
बता दें कि प्रदेश सरकार ने धान खरीदी की समय सीमा 20 फरवरी तय की थी, लेकिन किसानों का आरोप था कि धान खरीदी केन्द्रों में अव्यवस्था व बारदानों की कमी के चलते टोकन जारी होने के बाद भी तय समय में लाखों किसानों का धान नहीं खरीदा गया. इसको लेकर कोंडागांव, कांकेर, कवर्धा व बेमेतरा में किसानों ने चक्काजाम किया. दूसरे जिले के किसानों ने भी प्रदर्शन किया. धान नहीं खरीदने से किसान आक्रोशित थे. इसके बाद आज सीएम भूपेश ने सदन में धान खरीदी का ऐलान किया है.



ये भी पढ़ें:

गैंगरेप पीड़िता की मां से थाने में बदसलूकी, पुलिस ने पूछा- क्या तुमने दुष्कर्म करते देखा है?

रायपुर: मेयर एजाज ढेबर, IAS टूटेजा और पूर्व सीएस ढांढ के ठिकानों पर IT की दबिश, टैक्स चोरी की आशंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 6:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर