बिहार चुनाव के साथ ही छत्तीसगढ़ में होगा उपचुनाव, अजीत जोगी के गढ़ में अब किसको मिलेगी सत्ता?
Raipur News in Hindi

बिहार चुनाव के साथ ही छत्तीसगढ़ में होगा उपचुनाव, अजीत जोगी के गढ़ में अब किसको मिलेगी सत्ता?
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी के निधन के बाद से मरवाही सीट खाली है. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की मरवाही विधानसभा उपचुनाव (By-Election) बिहार (Bihar) में होने वाले चुनाव के साथ ही होगे. कभी भी चुनाव कार्यक्रम जारी हो सकते हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की मरवाही विधानसभा उपचुनाव (By-Election) बिहार (Bihar) में होने वाले चुनाव के साथ ही होगे. कभी भी चुनाव कार्यक्रम जारी हो सकते हैं. सूबे की एक मात्र मरवाही (Marwahi) उपचुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियो में हलचल तेज हो गई है. राजनीतिक दलों एक दूसरे पर उपचुनाव में जमानत जब्त होने का दावा करना शुरू कर दिया है. पूर्व सीएम अजीत जोगी के निधन के बाद उनकी सीट खाली हुई है और मरवाही विधानसभा में उपचुनाव होना है. जिसको को लेकर जोगी परिवार अपने 20 साल के गढ़ को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा रहा है.

जोगी कांग्रेस की नेता डॉ. रेणु जोगी जहां अपने पति अजीत जोगी की तस्वीर घर-घर पहुंचाकर लोगो की भावनाएं बटोर रही हैं तो वहीं अमित जोगी को मरवाही की जनता पर भरोसा है. अमित जोगी का कहना है कि पिछले चुनावों की तरह ही उनकी पार्टी के प्रत्याशी को जनता भारी मतों से जीत दिलाएगी.

कांग्रेस की तैयारी
सूबे की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस जो मरवाही विधानसभा 2018 में तीसरे नंबर पर थी, लेकिन अब मरवाही उपचुनाव में कांग्रेस के नेता लगातार मरवाही की सड़को की खाक छान रहे हैं. कांग्रेस ने मरवाही के दंगल को जिताने का जिम्मा सूबे के कद्दावर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के कंधो पर दिया है. इसी लिए कांग्रेस मरवाही सीट फतेह करने की बात कह रही है. इसके अलावा भाजपा के साथ जोगी कांग्रेस के प्रत्याशियों की जमानत जब्त होने की बात भी कह रही है. कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि उनकी पार्टी के प्रत्याशी को एकतरफा जीत मिलेगी. दूसरी ओर भाजपा अपनी परंपरागत सीट मरवाही में जीत का परचम फिर लहराना चाह रही है. भाजपा प्रवक्ता गौरी शंकर श्रीवास का कहना है कि राज्य सरकार की विफलताओं को लेकर उनकी पार्टी जनता के बीच जाएगी. पार्टी के प्रत्याशी की जीत वहां पक्की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज