लाइव टीवी

पंचायत चुनाव में BJP ने लगाया खरीद फरोख्त का आरोप, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दिया ये जबाव

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 4, 2020, 11:42 AM IST
पंचायत चुनाव में BJP ने लगाया खरीद फरोख्त का आरोप, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दिया ये जबाव
बीजेपी के आरोपों के बाद अब इस मामले में सियासत भी हो रही है. (File Photo)

भारतीय जनता पार्टी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खरीद फरोख्त (Horse Trading) का आरोप लगा रही है.

  • Share this:
रायपुर.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में हुए पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर सूबे की विपक्षी दल बीजेपी (BJP) ने एक सवाल खड़ा कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खरीद फरोख्त (Horse Trading) का आरोप लगा रही है. बीजेपी के इन आरोपों पर अब सत्ताधारी दल कांग्रेस (Congress) ने जवाब दिया है. इस मसले पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamrdhvaj Sahu) का कहना है कि बीजेपी के आरोप पर मैं यह जरूर कह सकता हूं कि जीतने वाले जो किसी पार्टी के समर्थक नहीं हैं, यानी निर्दलीय को हम जरूर कांग्रेस के साथ जुड़कर काम करने को कह रहे हैं. ज्यादातर सरकार के साथ रहकर ही काम करना चाहता हैं, इसलिए सभी जिलों में हमारे जिला पंचायत और जनपद अध्यक्ष बनेंगे.

मंत्री ने किया जीत का दावा

पंचायत चुनाव में सूबे के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जीत का दावा किया है. ताम्रध्वज साहू ने कहा कि नगर पालिका और नगर निगम के चुनाव कांग्रेस के पक्ष में हैं. 10 सबसे बड़े नगर निगम में कांग्रेस के मेयर बने हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस ने जो कार्य किया इसमें शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए काफी योजनाएं बनी हैं. पंचायती चुनाव में दोनों ही चरणों के चुनाव का परिणाम कांग्रेस की तरफ है. तीसरे चरण में भी उम्मीद यही है कि कांग्रेस के प्रत्याक्षी जीतेंगे.

राजनीति भी जोरों पर

पंचायत चुनाव में खरीद फरोख्त का आरोप लगने के बाद इस मसले पर सूबे में जमकर सियासत भी हो रही है. इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि खरीद फरोख्त का आरोप तो गृहमंत्री खुद लगा रहे हैं. अब सरकार का जैसा काम रहेगा वैसा आरोप तो लगेगा ही. अब जब रिजल्ट आया ही नहीं है उससे पहले ही कांग्रेस जीत का इतना बड़ा दावा कर रही है. तो वहीं कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना है कि असल में बीजेपी आरोप नहीं लगा रही है, अब 15 सालों का अनुभव बताती है. नगरीय निकाय में एक प्रत्याशी ऐसा नहीं होगा जो कहे की उन्हें लालच दिया गया हो.

ये भी पढ़ें: पुल की रेलिंग तोड़कर 20 फीट नीचे गिरी मतदान कर्मियों की बस, हादसे में 12 गंभीर रूप से घायल 

अंबिकापुर में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज, मेडिकल कॉलेज ने जांच सैंपल पुणे लैब भेज 

अंतागढ़ में SSB जवान ने गोली मारकर की खुदकुशी, पोलिंग बूथ पर लगी थी ड्यूटी   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 11:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर