Home /News /chhattisgarh /

BJP का बड़ा फैसला, इस राज्य के एक भी मौजूदा सांसद को नहीं मिलेगा लोकसभा का टिकट

BJP का बड़ा फैसला, इस राज्य के एक भी मौजूदा सांसद को नहीं मिलेगा लोकसभा का टिकट

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने छत्तीसगढ़ को लेकर बड़ा फैसला किया है.

    छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन ने कहा कि भाजपा इस चुनाव में प्रदेश के सभी 10 सांसदों को बदल देगी. एनआई के अनुसार, उन्होंने कहा कि पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (सीईसी) ने इसकी मंजूरी दे दी है. पिछले साल हुए विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. उसे अपनी सत्ता गवानी पड़ी थी. कहा जा रहा है कि यही वजह है कि भाजपा ने अपनी सभी मौजूदा सांसदों का टिकट काटने का फैसला किया है.

    वहीं, उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा)  मुरली मनोहर जोशी का टिकट कानपुर से काट सकती है. इनकी जगह पार्टी उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना को टिकट दे सकती है. कहा जा रहा है कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह को एटा से टिकट दिया जा सकता है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से वाराणसी से चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अपने 24 प्रत्याशियों का लिस्ट जारी किया है.



    लिस्ट के तहत बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह किस्मत वाले हैं. वे इस बार भी लखनऊ से ही ताल ठोकेंगे. वहीं, स्मृति ईरानी इस बार भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से मैदान में उतरेंगी. इसी तरह केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा गौतमबुद्ध नगर, हेमा मालिनी मथुरा, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ग़ाज़ीपुर और वीरेंदर सिंह भदोही से चुनावी दंगल में कूद सकते हैं. वहीं, रमाशंकर कठेरिया को आगरा, राघव लखनपाल को सहारनपुर, सत्यपाल सिंह को बागपत और कीर्ति वर्धन सिंह को गोंडा से टिकट दिया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, कंवर सिंह तंवर अमरोहा, महेंद्र नाथ पांडे चंदौली, संतोष गंगवार बरैली, विनोद सोनकर कौशाम्बी और कृष्ण राज शाहजहांपुर से चुनाव लड़ सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- 

    BJP का बड़ा फैसला, इस राज्य के सभी मौजूदा सांसदों को नहीं मिलेगा टिकट

    लोकसभा चुनाव 2019: सत्ता बनाने वाले इन 'समाज' के किंगमेकर वोटर्स को साधने की हो रही कोशिश!

    Tags: BJP, Chhattisgarh news, Lok Sabha 2019, Lok Sabha Election 2009, Raipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर