PM नरेन्द्र मोदी के जांजगीर दौरे से 10 सीटों पर सीधा लाभ ले सकती है भाजपा
Janjgir News in Hindi

PM नरेन्द्र मोदी के जांजगीर दौरे से 10 सीटों पर सीधा लाभ ले सकती है भाजपा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी.

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 22 सितंबर को छत्तीसगढ़ के जांजगीर में आना प्रस्तावित है. स्वतंत्र भारत के इतिहास में अब तक कोई भी प्रधानमंत्री जांजगीर नहीं आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2018, 6:28 PM IST
  • Share this:
देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 22 सितंबर को छत्तीसगढ़ के जांजगीर में आना प्रस्तावित है. स्वतंत्र भारत के इतिहास में कोई भी प्रधानमंत्री जांजगीर नहीं आए हैं. 22 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां आए तो वे जांजगीर आने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे. बीते पांच माह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा होगा. इससे पहले वे 14 अप्रैल को बीजापुर व 14 जून को भिलाई आ चुके हैं.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में महज कुछ महीने ही बचे हैं. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि जांजगीर में पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा पूरी तरह से चुनावी रहेगी. प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी का चुनाव से पहले जांजगीर में सभा कराने के पीछे बड़ा कारण जांजगीर की सभी छह विधानसभा और पड़ोसी जिला कोरबा की चार विधान सभा सीटों पर भाजपा की पकड़ मजबूत कर जीत दिलवाना होगा.

साल 2013 के विधानसभा चुनाव में जांजगीर की छह में से पामगढ़, सक्ती और चंद्रपुर सीट पर भाजपा जीती. जबकि तीन अन्य अकलतरा और जांजगीर में कांग्रेस एवं जैजैपुर में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों को जीत मिली. इसी तरह कोरबा की चार में से तीन पर कांग्रेस के विधायक हैं. इस जिले की एक मात्र कटघोरा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी को पिछले चुनाव में जीत मिली थी. विपक्ष के पास की छह सीटें भाजपा के मिशन 65 प्लस के लिए अति महत्वपूर्ण है, पीएम की सभा के पीछे भी इन्हीं सीटों पर कब्जा करने की मंशा बताई जा रही है.



यह भी पढ़ें: 'मिशन छत्तीसगढ़' में आए शाह ने भरी हुंकार, कहा- फिर बनेगी भाजपा की ही सरकार
छत्तीसगढ़ में जांजगीर दौरे के दौरान प्रधानमंत्री पारंपरिक हथकरघा और कृषि पर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा वह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और पेन्ड्र से अनुपपुर के बीच तीसरी रेलवे लाइन के लिए आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी यहां सभा को भी संबोधित करेंगे. सभा में एक लाख से भी अधिक लोगों को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता का लाभ भाजपा को छत्तीसगढ़ में मिलेगा. जांजगीर में वे एक शासकीय कार्यक्रम में आ रहे हैं. दूसरी ओर कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी का कहना है कि भाजपा कोई भी रणनीति अपना ले, लेकिन इस बार प्रदेश की जनता ने पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस का साथ देने का मन ​बना लिया है.

यह भी पढ़ें: माया-जोगी के गठबंधन से बिगड़ा कांग्रेस का 'खेल', बीजेपी को मिलेगा सीधा लाभ

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज