लाइव टीवी

CM भूपेश बघेल की इस अहम बैठक में शामिल नहीं हुई बीजेपी, कहा- नहीं मिला आमंत्रण!

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: November 5, 2019, 6:58 PM IST
CM भूपेश बघेल की इस अहम बैठक में शामिल नहीं हुई बीजेपी, कहा- नहीं मिला आमंत्रण!
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी का चाल चरित्र और चेहरा उजागर हो गया है.

बीजेपी (BJP) ने इस बैठक पर शामिल होने से इनकार कर दिया था. बीजेपी ने दावा किया था कि बैठक में शामिल होने का उन्हें आमंत्रण ही नहीं दिया गया था.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में धान खरीदी (Paddy Purchase) के मुद्दे पर राजनीति गरमा गई है. प्रदेश में धान खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) तीन अहम बैठक की. माना जा रहा है कि इन महत्वपूर्ण बैठकों में राजनीतिक दलों सहित किसान संघ के पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर धान खरीदी की रणनीति पर चर्ता हुई. बता दें कि पहली बैठक में राज्यसभा और लोकसभा के सांसदों के साथ बैठक हुई, तो वहीं दूसरी सर्वदलीय बैठक में सभी राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए. तीसरी बैठक में सीएम बघेल किसान (Farmer) संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. ये सभी बैठक नवा रायपुर के मंत्रालय में हुई. तो वहीं बीजेपी (BJP) ने इस बैठक पर शामिल होने से इनकार कर दिया था. बीजेपी का कहना है कि बैठक में शामिल होने का आमंत्रण ही उन्हें नहीं मिला था.



सीएम भूपेश बघेल ने कहा

इस मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि धान खरीदी के मामले में सांसदों के साथ बैठक होगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो सरकार बोनस देगी उसका चावल सेंट्रल पूल में नहीं लिया जाएगा. हमारा कहना है की जिस तरह से पहले आपने शिथिल किया उस तरह से इस बार भी शिथिल किया जाए. जब आप सत्ता में थे तब भी आपने शिथिल करवाया तो अब क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि किसानों को बोनस मिलना चाहिए या नहीं हमारे पास पूरी सूची है. हमने सबको बुलाया था. भाजपा के लोग नहीं चाहते कि किसानों का भला हो.

विपक्ष पर कसा तंज

सांसदों के साथ बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल ने विपक्ष पर तंज कसा है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी का चाल चरित्र और चेहरा उजागर हो गया है. हमने सभी बीजेपी सांसदों को बुलावा भेज दिया गया था, लेकिन वे बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी नेताओं को बैटक में शामिल होने से डॉ. रमन सिंह क्यों रोक रहे हैं. उनको क्या अधिकार है. न वो विधायक दल के नेता हैं, न ही संसदीय दल के नेता.

बीजेपी ने कही थी ये बात 
Loading...

कांग्रेस की बैठक पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी का कहना है कि मुख्यमंत्री द्वारा बुलाए गए सांसद और सर्वदलीय बैठक का बीजेपी के सांसद और नेताओं को सूचना नहीं दी गई है. ना ही औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है. बीजेपी का कोई भी नेता इस बैठक में शामिल नहीं होगा. किसानों की समस्या का हम समर्थन करते हैं, लेकिन सर्वदलीय बैठक की सूचना नहीं दिया जाना ये गलत है. बीजेपी इस पर रणनीति बनाकर विचार करेगी.

ये भी पढ़ें: 

शिक्षाकर्मियों ने तेज की संविलियन की मांग, सोशल मीडिया में चला रहे ये कैंपेन 

गरियाबंद से निकली किसानों की रैली पहुंची रायपुर, धान खरीदी को लेकर करेंगे राज्यपाल से मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 1:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...