लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव: छत्तीसगढ़ में करारी शिकस्त के बाद 'Come Back' की तैयारी में BJP
Raipur News in Hindi

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: January 15, 2019, 12:39 PM IST

विधानसभा के बाद अब भाजपा और कांग्रेस की निगाहे लोकसभा चुनाव पर टिकी है. भाजपा जहां पहले से बेहतर प्रदर्शन करने का दावा ठोक रही है तो वहीं कांग्रेस स्ट्रांग घोषणा पत्र को जनता के सामने रखने की बात कह रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद सूबे की दोनों ही बड़े राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस अब लोकसभा की तैयारियों में जुट गई है. कांग्रेस जहां तीन राज्यों में हुई जीत से बेहद उत्साहित है तो वहीं भाजपा पिछले चुनावों में मिली करारी हार के बाद हर कदम फूंक फूंक कर चल रही है. वर्तमान में दोनों ही राजनैतिक दल लोकसभा चुनाव की जोरदार तैयारियों में जुटे हुए है. दोनों ही दलों को उम्मीद है कि इस बार के लोकसभा चुनाव के परिणाम पहले से कही बेहतर होंगे.

नए सिरे से तैयारियों में जुटी भाजपा
विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों की सरकार गंवाने के बाद अब सब कुछ भूलकर भाजपा बिल्कुल नए सिरे से तैयारियों में जुट गई है. चुनाव की तैयारियों में जुटना अब लाजिमी भी है क्योंकि चुनाव को अब चंद ही महीने ही बचे हुए है. भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री और मेनिफेस्टो कमेटी की सदस्य सरोज पाण्डेय का मानना है कि तेज दौड़ना है तो एक कदम पीछे होना पड़ता है. उनका कहा है कि ठीक ऐसे ही भाजपा पूरे दमखम के साथ इस बार के लोकसभा में बेहतर प्रदर्शन कर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को फिर से केंद्र में लाएगी.

जश्न छोड़ चुनावी तैयारियों में जुटी कांग्रेस



इधर कांग्रेस तीन राज्यों में मिली जीत के बाद काफी उत्साहित है. पार्टी के आला नेता अब चुनावी जीत का जश्न मनाने के बाद लोकसभा की तैयारियों में जुट गए है. कांग्रेस ने अब अपना पूरा फोकस लोकसभा चुनाव पर लगा दिया है. कांग्रेस में भी मेनिफेस्टो कमेटी के राष्ट्रीय मेम्बर ताम्रध्वज साहू है जो वर्तमान में प्रदेश में गृह मंत्री जैसे अहम पद का जिम्मा संभाल रहे है. गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का मानना है कि कांग्रेस मेनिफेस्टो को बेहतर बनाने के लिए सारे देश के लोगों की राय ली जा रही है. एक बेहतर घोषणा पत्र तैयार कर लोकसभा चुनाव में लोगों के सामने रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़: सत्ता पलटने के बाद पहली बार हुई पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम भूपेश बघेल की मुलाकात 

रायपुर: घरों को यूनिक आईडी देने की नगर निगम की योजना हुई फ्लॉप, ये है वजह 

गजब! इस रिसर्चर ने एक ही पौधे पर उगाया आलू और टमाटर, नाम दिया POMATO 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स        

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2019, 11:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर