लाइव टीवी

पंचायत चुनाव में इस 'खास प्लानिंग' से कांग्रेस को मात देने की फिराक में BJP!

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 15, 2020, 10:13 AM IST
पंचायत चुनाव में इस 'खास प्लानिंग' से कांग्रेस को मात देने की फिराक में BJP!
छत्तीसगढ़ में पंचायत चुनाव की तैयारी चल रही है. (सांकेतिक फोटो).

कांग्रेस नए सिरे से मंत्रियों को जिलों की जिम्मेदारी देने वाली है. तो बीजेपी अपने पुराने रणनीतिकारों और सरकार के खामियों के दम पर जीत का दावा कर रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के लिए सूबे के राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. जीत पुख्ता करने के लिए पार्टियां अपनी खास रणनीति तय करने में जुट गई हैं. मालूम हो कि हालही में हुए नगरीय निकाय चुनाव (Nagriy Nikay Election) में सत्ताधारी दल कांग्रेस (Congress) ने बंपर जीत हासिल की थी. इस जीत से पार्टी काफी उत्साहित नजर आ रह है और इस सिलसिले को पंचायत चुनाव में भी दोहने की पूरी कोशिश में लग गई है. तो वहीं मजबूत विपक्ष का दावा करने वाली बीजेपी (BJP) भी पंचायत चुनाव को कोई भी रिस्क लेने के मूड में नजर नहीं आ रही है. बीजेपी भी एक खास रणनीति के जरिए अपनी जीत का दावा कर रही है.

पार्टियां चुनावी मोड में

गौरतलब है कि, नगर निकाय चुनाव में सत्ताधारी दल कांग्रेस ने बंपर जीत दर्ज करते हुए दस के दस नगर निगम में अपने महापौर बनाने में कामयाब रही. इतना ही नहीं कांग्रेस ने 38 में से 28 नगर परिषदों में अपने अध्यक्ष बनाए तो वहीं 103 में से 63 नगर पंचायतों में अध्यक्ष बनाने में कामयाब रही है. जानकारों की मानें तो इस बंपर जीत के बाद भी कांग्रेस अपने रणनीतिकारों को बदलने की तैयारी कर चुकी है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस नए सिरे से मंत्रियों को जिलों की जिम्मेदारी देने वाली है. तो बीजेपी अपने पुराने रणनीतिकारों और सरकार के खामियों के दम पर जीत का दावा कर रही है.

इस मसले पर कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. किरणमयी नायक का कहना है कि कांग्रेस में हर चुनाव के पहले समीक्षा हो जाती है. कहां कमी है उसे सुधार करने में प्रयास किया जाता है. नगरीय निकाय में जैसे परिणाम आया है, पंचायत चुनाव में भी वैसा ही परिणाम आने वाला है. तो वहीं बीजेपी सांसद सुनील सोनी का कहना है कि पंचायत चुनाव को जनता लड़ रही है. कांग्रेस ने किसानों को ठगा है. इस बार जनता का फैसला बीजेपी के पक्ष में आएगा, हमें विश्वास है.

राजनीतिक विश्लेषक की राय

नगरीय निकाय चुनाव में बंपर जीत के बाद भी कांग्रेस ने अपने रणनीतिकारों को बदलने की फिराक में है. इस मसले पर राजनीतिक विश्लेषक बाबुलाल शर्मा का कहना है कि बीजेपी अपने रणनीति को रीपिट करती रही है. इस वजह से हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि बीजेपी में अच्छे रणनीतिकारों की कमी साफ दिख रही है.
 

  ये भी पढ़ें: 

पंचायत चुनाव से ठीक पहले तीन IAS अधिकारियों का तबादला, बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार! 

 

दो फर्जी शिक्षाकर्मी भाई-बहन गिरफ्तार, ऐसे झांसा देकर सालों से कर रहे थे नौकरी 

नेशनल हाईवे के पास IED ब्लास्ट, CRPF का जवान बुरी तरह जख्मी   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 10:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर