विधानसभा चुनावः BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, शाह बोले- बनाएंगे 'नवा छत्तीसगढ़'

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने वादों का पिटारा खोल दिया है.

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: November 10, 2018, 2:59 PM IST
विधानसभा चुनावः BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, शाह बोले- बनाएंगे 'नवा छत्तीसगढ़'
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो
Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: November 10, 2018, 2:59 PM IST
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने वादों का पिटारा खोल दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजधानी रायपुर के एक निजी होटल में संकल्प पत्र जारी किया. भाजपा के संकल्प पत्र में गांव, गरीब और किसानों पर विशेष फोकस किया गया है. इसके साथ ही युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की बात भी कही गई है.

संकल्प पत्र जारी करते समय भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही सीएम डॉ. रमन सिंह, कैबिनेट मंत्री अमर अग्रवाल, भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सारोज पांडेय सहित प्रदेश भाजपा के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. इस मौके पर शाह ने कहा कि डॉक्टर रमन सिंह के नेतृत्व में 'नवा छत्तीसगढ़' (नया छत्तीसगढ़) का निर्माण होगा.

राहुल गांधी ने राजनांदगांव के गुरुद्वारे में टेका मत्था, जगदलपुर में आमसभा के लिए रवाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि नक्सलवाद को क्रांति का माध्यम समझने वाली पार्टी छत्तीसगढ़ का कोई भला नहीं कर सकती. शाह ने भरोसा जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में इस महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि पहले बीमारू राज्य(आर्थिक रूप से पिछड़े) में गिना जाने वाला छत्तीसगढ़ अब ‘‘बिजली और सीमेंट उत्पादन केंद्र’’ बन गया है.

सीएम डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सिर्फ छलावा है. कांग्रेस ने किसानों को सिर्फ वोट बैंक समझा. इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार के 15 सालों के विकास कार्यों की जानकारी भी दी.

भाजपा के पिटारे में ये प्रमुख वादे

रमन सिंह ने संकल्प पत्र की जानाकरी देते हुए बताया कि हम सरकार बनने पर अंबिकापुर और जगदलपुर में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनवाएं जाएंगे. स्मार्ट कार्ड की राशि 50 हजार से 1 लाख रुपये यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम के तहत देंगे. इसके अलावा पत्रकार कल्याण बोर्ड का गठन, नजूल पट्टों का नवीनीकरण किया जाएगा. छत्तीसगढ़ ​में फिल्म सिटी का निर्माण भी करेंगे. इसके अलावा अन्य मुद्दों को भी शामिल किया गया. किसानों के लिए समर्थन मूल्य डेढ़ गुना बढ़ाने की बात भी कही गई. संकल्प पत्र में छोटे व्यापारियों का पांच लख रुपये तक का बीमा कराने का वादा किया गया है.
Loading...
ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Election Live: आज थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार

बता दें कि छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए कांग्रेस ने बीते शुक्रवार को ही जन घोषणा पत्र जारी किया था. इसमें किसानों का कर्ज माफ, रोजगार, पूर्ण शराबंदी, धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये करना, बेरोजगारी भत्ता सहित 36 बिन्दुओं को शामिल किया गया है. इसके बाद आज भाजपा ने घोषणा पत्र जारी कर दिया.

ये भी पढ़ें: किसानों का कर्ज माफ-रोजगार, कांग्रेस के वादों के पिटारे में जानिए और क्या है खास
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर